ICC T20 World Cup India Vs England Match / करोड़ों हिंदुस्तानियों का दिल तोड़ गई इंग्लैंड टीम, इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया

Zoom News : Nov 10, 2022, 04:50 PM
जिसकी उम्मीद नहीं थी, वही हुआ. जिसका ख्वाहिश थी, वो फिर रह गया और 15 साल से चला आ रहा इंतजार अगले 2 साल के लिए और बढ़ गया. 140 करोड़ लोगों की उम्मीद का भार लिए हजारों मील दूर ऑस्ट्रेलिया में भारत को क्रिकेट का सरताज बनाने निकले 15 खिलाड़ियों की कोशिश एक बार फिर बेहद करीब आकर अधूरी रह गई. एडिलेड में जिस टीम इंडिया को जीत का दावेदार माना जा रहा था, उसे न सिर्फ हार मिली, बल्कि करीब 50 हजार दर्शकों के सामने उसने मुंह की खाई. एडिलेड में दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को बिल्कुल एकतरफा अंदाज में धोते हुए 10 विकेट से रौंद दिया और फाइनल में अपनी जगह बनाई.


इंग्लैंड की एकतरफा जीत...

इंग्लिश ओपनर्स एलेक्स हेल्स ने 183 के स्ट्राइक रेट से 86 बनाए। कप्तान जोस बटलर ने 163 के स्ट्राइक रेट से 80 का स्कोर किया। दोनों ही बल्लेबाजों ने कोई गलती नहीं की और बड़ी ही आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया।


10 विकेट से जीती इंग्लैंड की टीम 

इस मैच को जीतने के लिए इंग्लैंड की टीम को 20 ओवर में 169 रन बनाने थे. इंग्लैंड की टीम ने इस टारगेट को बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया. जोस बटलर ने नाबाद 80 रन और एलेक्स हेल्स ने नाबाद 86 रन की पारी खेली. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup) का फाइनल मैच अब इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. 


पावर प्ले में इंडिया की 2 बड़ी गलतियां

1. अर्शदीप को दूसरा ओवर नहीं देना

पावर प्ले में अर्शदीप ने एक ओवर में 8 रन दिए। 4 बॉलर्स में सबसे कम इकॉनमी थी। रोहित ने उन्हें दूसरा ओवर नहीं दिया, जबकि वे शुरुआत में विकेट दिलाते हैं। उन्हें दूसरा ओवर नहीं देना कप्तान के तौर पर रोहित की बड़ी गलती रही।


2. भुवी ने स्विंग नहीं कराई, अक्षर लेंथ में कमजोर

भुवनेश्वर कुमार जब पहला ओवर लेकर आए तो उन्हें स्विंग मिल रही थी, लेकिन तीसरी ही गेंद पर रोहित ने पंत को आगे से कीपिंग करने को कहा। यानी भुवनेश्वर के आगे गेंद डालकर स्विंग कराने के चांस एकदम खत्म हो गए। अक्षर पटेल ने ज्यादातर छोटी लेंथ की गेंदें फेंकी, जिन्हें बटलर और हेल्स ने बाउंड्री में तब्दील किया।


हार्दिक का पावर प्ले...

विराट कोहली के आउट होने के बाद हार्दिक पंड्या ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। उन्होंने 33 गेंदों पर 63 रन बनाए। हार्दिक का स्ट्राइक रेट 190 रहा। एक वक्त 150 से कम में सिमटती दिखाई दे रही इंडिया को 168 रन तक पहुंचा दिया। उन्होंने 4 चौके और 5 छक्के मारे।


टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया 

टीम इंडिया (Team India) ने इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की, लेकिन टीम की शुरुआत काफी खराब रही और केएल राहुल 5 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए. क्रिस वोक्स ने दूसरे ओवर में अतिरिक्त उछाल के खिलाफ उनकी कमजोरी की कलई खोल दी. पहले दस ओवर में सिर्फ 62 रन बने. सेमीफाइनल में 42 डॉट गेंद यानी सात ओवर में रन नहीं बनना साबित करता है कि टीम किस कदर दबाव में थी.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER