देश / गुजरात में आज स्थानीय निकायों के लिए मतदान, अमित शाह भी वोट डालेंगे

Zoom News : Feb 21, 2021, 06:48 AM
गुजरात में स्थानीय निकायों के चुनाव के लिए रविवार को वोट डाले जाएंगे। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह भी मतदान करने के लिए अहमदाबाद पहुंचेंगे और यदि मतदान करते हैं, तो कोरोना संक्रमित मुख्यमंत्री विजय रूपानी पीपीपी किट पहने मतदान करेंगे। अहमदाबाद, राजकोट, वडोदरा, सूरत, भावनगर और जामनगर के 6 नगर निगमों में आज वोटिंग होगी, जिसके लिए सभी तैयारियाँ पूरी कर ली गई हैं। वोटिंग आज सुबह करीब 7 बजे शुरू होगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अहमदाबाद नगर निगम में मतदान करने के लिए शनिवार देर रात अहमदाबाद पहुंचे।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी भी अहमदाबाद नगर निगम के मतदाता हैं, लेकिन अभी तक उनके वोट देने की कोई पुष्टि नहीं हुई है। तो मुख्यमंत्री विजय रूपाणी भी कोरोना काल में होने वाले इस चुनाव में मतदान करेंगे, लेकिन चुनाव आयोग के दिशानिर्देशों के अनुसार, मुख्यमंत्री शाम 5 बजे वोट करने के लिए राजकोट पहुंचेंगे।

मतदान से पहले रविवार सुबह मुख्यमंत्री का कोरोना परीक्षण किया जाएगा, जिसके बाद वह एम्बुलेंस और वोट के जरिए राजकोट पहुंचेंगे। अहमदाबाद, वडोदरा, राजकोट, सूरत, जामनगर और भावनगर सहित कुल 6 नगर निगमों में 576 वार्ड हैं। जबकि इन 6 नगर निगमों में 1,14,67,358 मतदाता हैं। इस चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी और AIMIM भी मैदान में है।

हालांकि, एआईएमआईएम ने अकेले अहमदाबाद में अपने 21 उम्मीदवार उतारे हैं। जबकि आम आदमी पार्टी ने 6 नगर निगमों सहित 576 सीटों में से 470 उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है।

राज्य के 6 नगर निगमों सहित कुल 11,477 मतदान केंद्र हैं, जिनमें से 3,858 संवेदनशील और 1,656 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं। चुनाव के दौरान, 13,946 ईवीएम मशीनों का उपयोग किया जाएगा। मतदान के लिए 62,236 पुलिस कर्मचारी तैनात किए गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER