Cricket / आयरलैंड दौरे पर वीवीएस को मिल सकती है ये अहम जिम्मेदारी

Zoom News : May 24, 2022, 07:33 AM
Cricket | टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के साथ अपनी घरेलू सरजमीं पर पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के बाद एक छोटी सी टी20 सीरीज खेलने के लिए आयरलैंड की यात्रा करनी है, लेकिन बोर्ड के सामने स्थिति थोड़ी अलग हो रही है, क्योंकि दो टीमों को एक ही समय में यात्रा करनी होगी। ऐसे में दो कोचिंग स्टाफ की भी जरूरत होगी। ऐसे में नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। 

टीम इंडिया को इंग्लैंड के साथ एक टेस्ट मैच खेलना है, जो पिछली सीरीज का शेड्यूल टेस्ट है। पिछले साल की सीरीज के बाकी बचे टेस्ट मैच से ठीक पहले टीम इंडिया को आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में एक ही टीम और टीम का कोचिंग स्टाफ दो जगह नहीं रह सकता। ऐसे में बोर्ड युवाओं से सजी एक टीम को आयरलैंड के दौरे पर भेजेगा, जहां वीवीएस लक्ष्मण टीम के डायरेक्टर हो सकते हैं। राहुल द्रविड़ इस समय टीम इंडिया के हेड कोच हैं, जो रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम के साथ बने रहेंगे। 

भारत का आयरलैंड दौरा 26 जून से शुरू होगा, जबकि भारत को 1 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ पांचवां और अंतिम टेस्ट खेलना है। वीवीएस लक्ष्मण वर्तमान में बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में क्रिकेट निदेशक हैं। एएनआई को बीसीसीआई के सूत्रों ने बताया, "हां यह संभव है कि दो टीमें ट्रेवल कर सकती हैं और जो टीम आयरलैंड जाएगी, उसके साथ संभावना ये है कि वीवीएस लक्ष्मण को कोचिंग के बजाय टीम के निदेशक का पद दिया जाएगा और कुछ अधिकारी उसी के लिए लक्ष्मण के संपर्क में हैं।" 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER