IND vs AUS / सुंदर और शार्दुल ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, 7वें विकेट के लिए बनाई सबसे बड़ी साझेदारी

Zoom News : Jan 17, 2021, 10:50 AM
IND vs AUS | ब्रिसबेन टेस्ट मैच में वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। टेस्ट मैच के तीसरे दिन ठाकुर और सुंदर ने 7वें विकेट के लिए ये खबर लिखे जाने तक 67 रन की पार्टनरशिप कर ली है। दोनों के बीच हुई यह पार्टनरशिप ब्रिसबेन के गाबा में भारत की ओर से 7वें विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड है। दोनों ने संघर्ष भरी बल्लेबाजी करके कपिल देव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। इस मैदान पर साल 1991 में कपिल देव और प्रभाकर ने 7वें विकेट के लिए 58 रन की पार्टनरशिप की थी। इशके अलावा अश्विन और धोनी ने साल 2014 में इस मैदान पर 7वें विकेट के लिए 57 रन जोड़े थे। रवि शास्त्री और प्रभाकर ने साल 1991 में इस मैदान पर 7वें विकेट के लिए 49 रन की पार्टनरशिप की थी। भारत ने आस्ट्रेलिया के 369 रन के जवाब में चौथे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन रविवार को यहां चाय के विश्राम तक छह विकेट 253 पर रन बनाये, चाय के विश्राम के समय वाशिंगटन सुंदर 38 और शारदुल ठाकुर 33 रन पर खेल रहे थे। भारत अभी आस्ट्रेलिया से 116 रन पीछे है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे जिसमें लाबुशेन ने शानदार शतक जड़ा था। बता दें कि दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण जल्द खत्म हो गया था। ऐसे में आज तीसेर दिन का खेल आधे घंटे पहले शुरू हुए था। भारत की टीम की ओर से ऊपरी क्रम के बल्लेबाज कोई खास कमाल नहीं कर पाए।

तीसरे दिन रहाणे, पुजारा, मयंक अग्रवाल और ऋषभ पंत जल्द आउट होकर पवेलियन लौटे। अग्रवाल 38 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं रहाणे 37 रन की पारी खेलकर पवेलियन पहुंचे। इसके अलावा पुजारा ने 25 रन की पारी खेली। भारत के 6 विकेट 186 रन पर गिर गए थे। लेकिन इसके बाद सुंदर और ठाकुर ने संघर्ष दिखाया और अबतक ये खबर लिखे जाने तक 67 रन  की पार्टनरशिप करने में सफल हो गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER