IPL 2020 / फिर चला मोहम्मद सिराज का जादू, पृथ्वी को डाली ऐसी बॉल भेज दिया पवेलियन, देख वीडियो

Zoom News : Nov 03, 2020, 09:23 AM
IPL 2020, DC vs RCB: आरसीबी (RCB) के खिलाफ दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 6 विकेट से शानदार जीत मिली, जीत के साथ ही दिल्ली प्लेऑप में क्वालीफाई करने में सफल रही। वहीं, हार के बाद भी आरसीबी प्लेऑफ में क्वालीफाई (IPL 2020 Play Offs) करने में सफल रही है। दिल्ली प्वाइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर रहकर क्वालीफाई करने में सफल रही है तो वहीं आरसीबी तीसरे नंबर पर रहकर प्लेऑफ में क्वालीफाई कर पाई है। अब चौथे नंबर पर प्लेऑफ में कौन सी टीम पहुंचेगी, मुंबई और हैदाराबाद के बीच होने वाले मैच के बाद पता चल जाएहगा। इससे पहले  इस मैच में एक बार पिर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का बल्ला खामोश रहा। पृथ्वी को मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी बेहतरीन गेंद पर बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई। शॉ केवल 9 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में शॉ ने भले ही 2 चौके जमाए लेकिन सिराज की घातक गेंद का सामना नहीं कर पाए और बोल्ड होकर पवेलियन की राह लौटना पड़ा। इस सीजन में शॉ ने 12 मैच खेले लेकिन केवल 228 रन ही बना पाए हैं। हालांकि इस सीजन में शॉ के बल्ले से 2 अर्धशतक जरूर निकले लेकिन पिछले कुछ मैच से खराब फॉर्म में नजर आए।

हालांकि आऱसीबी के खिलाफ युवा बल्लेबाज शॉ ने शानदार शुरूआत की और पहले 5 गेंद पर 2 शानदार चौके जमाने में सफल रहे लेकिन छठी गेंद पर शॉ़ को अपना विकेट खोना पड़ा। सिराज ने अपनी तेज गेंद पर शॉ के डिफेंस को भेद कर बोल्ड कर दिया। शॉ जिस गेंद पर आउट हुए ऐसा लगा जैसे वो उस गेंद को समझ ही नहीं पाए। सिराज को हालांकि केवल 1 ही विकेट मिला लेकिन इस गेंद से फैन्स का दिल जीतने में यकीनन सफल रहे। इस सीजन में सिराज ने 8 मैच में 9 विकेट लिए हैं। 

वहीं आरसीबी के खिलाफ शिखर धवन ने 54 रन की पारी खेली तो वहीं रहाणे ने 60 रन की पारी खेलकर दिल्ली को 6 विकेट से शानदार जीत दिला दी। धवन ने अपने आईपीएल करियर का 40वां अर्धशतक जमाया तो वहीं 28वां अर्धशतक जमाकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। आरसीबी ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 152 रन बनाए थे। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER