कांग्रेस / "हम आपको चुनौती देते हैं": कांग्रेस ने ट्विटर का रुख किया।

Zoom News : Aug 08, 2021, 07:29 PM

कांग्रेस ने रविवार को ट्विटर इंडिया को अपने खातों को बंद करने की चुनौती दी, जिसके एक दिन बाद सोशल मीडिया कंपनी ने पार्टी नेता राहुल गांधी की नौ वर्षीय दलित लड़की के परिवार से मुलाकात के एक पोस्ट को लेकर उनका हैंडल बंद कर दिया, जिसकी कथित यौन हमले के बाद मौत हो गई थी। . "@TwitterIndia ने हमारे खाते बंद कर दिए, हम आपको चुनौती देते हैं। हमें न्याय के लिए लड़ने और सच्चाई को उजागर करने से कोई नहीं रोकेगा," विपक्षी दल ने हैशटैग #I_भी_राहुल या मैं राहुल के साथ पोस्ट किया।


विपक्षी दल ने राहुल गांधी की 9 वर्षीय दलित के परिवार से मुलाकात की एक तस्वीर भी ट्वीट की, जिसकी दिल्ली स्क्वायर के पास एक श्मशान में एक पुजारी और तीन अन्य लोगों द्वारा बलात्कार के बाद मौत हो गई थी। कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट "अस्थायी रूप से बंद" कर दिया गया था, क्योंकि सोशल मीडिया कंपनी ने पार्टी के पहले के दावे को खारिज कर दिया था कि नेता का खाता "निलंबित" कर दिया गया था। .


"श्री @RahulGandhi के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और इसकी बहाली के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है। तब तक, वह अपने अन्य एसएम प्लेटफॉर्म के माध्यम से आप सभी के साथ जुड़े रहेंगे और हमारे लोगों के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे और उनके कारण के लिए लड़ते रहेंगे। जय हिन्द!" कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया। कांग्रेस ने अपने पिछले ट्वीट को टैग करते हुए बाद में ट्वीट किया, "खाता अस्थायी रूप से बंद कर दिया गया है।"


इससे पहले, ट्विटर ने राहुल गांधी द्वारा इस सप्ताह की शुरुआत में लड़की के परिवार से मिलने की एक तस्वीर के साथ एक विवादास्पद पोस्ट को हटा दिया था। सोशल मीडिया कंपनी ने कहा कि राहुल गांधी के अकाउंट ने निजी जानकारी पोस्ट करने पर रोक लगाने वाले नियमों का उल्लंघन किया है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER