देश / ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर साधा निशान- पूछा- पीएम-केयर्स का पैसा कहां गया

Zoom News : Dec 01, 2020, 07:52 PM
कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर देश के संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने के लिए केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया और सवाल किया कि प्रधानमंत्री के नागरिक सहायता और आपात राहत कोष (पीएम केयर्स) का पैसा कहां गया। बनर्जी ने कहा कि उनकी सरकार केंद्र की भाजपा नीत सरकार की इच्छा से काम नहीं करेगी।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार को घेरा

ममता बनर्जी ने राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि, ''पीएम केयर्स फंड का सारा धन कहां गया? क्या किसी को इस निधि के भविष्य के बारे में जानकारी है? लाखों करोड़ों रुपये कहां गये? कोई ऑडिट क्यों नहीं कराया गया? केंद्र सरकार हमें उपदेश दे रही है। उन्होंने कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए हमें क्या दिया है।''

राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर

चुनाव नजदीक होने की वजह से पश्चिम बंगाल को निशाना बनाने का आरोप केंद्र सरकार पर लगाते हुए तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति देश के अन्य कई राज्यों से बेहतर है। पश्चिम बंगाल की 294 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने हैं। उत्तर भारत में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में बनर्जी ने दावा किया कि कृषि कानूनों पर किसी भी पार्टी ने भाजपा का साथ नहीं दिया लेकिन वह अड़ी हुई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER