Rishabh Pant News / 14 महीनों तक क्या-क्या झेला ऋषभ पंत ने? BCCI के Video से सामने आया सच

Zoom News : Mar 14, 2024, 06:00 AM
Rishabh Pant News: 14 महीनों के ‘वनवास’ के बाद अब आखिरकार ऋषभ पंत की क्रिकेट के मैदान पर वापसी हो रही है. ऋषभ पंत पूरे 14 महीनों तक इस खेल से दूर रहे क्योंकि 30 दिसंबर 2022 को उनके साथ कुछ ऐसा हुआ जिसे सोचकर भी लोगों की रूह कांप जाती है. पंत सड़क हादसे में बुरी तरह जख्मी हो गए थे. उनकी कार में आग लग गई थी लेकिन पंत किसी तरह बच निकले. पंत बच तो गए लेकिन उनका दांया पैर बुरी तरह जख्मी हो चुका था. पंत की सर्जरी हुई और फिर कड़ी मेहनत के बाद अब ये खिलाड़ी आईपीएल 2024 के जरिए प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने जा रहा है. पंत की इस वापसी को चमत्कारिक माना जा रहा है क्योंकि डॉक्टरों के मुताबिक जिस तरह की इंजरी इस खिलाड़ी को हुई थी उसके बाद किसी भी खिलाड़ी का मैदान पर वापसी करना लगभग नामुमकिन था. पंत की ये चोट कितनी गंभीर थी इसका खुलासा अब बीसीसीआई के एक वीडियो के जरिए हुआ है.

पंत को लगी थी काफी चोट

बीसीसीआई ने पंत की वापसी पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बताया गया है कि आखिर क्यों इस खिलाड़ी की वापसी एक चमत्कार की तरह है. इस वीडियो में एनसीए के फीजियो, डॉक्टर ये बता रहे हैं कि पंत को किस तरह की चोट लगी थी. खुलासा हुआ है कि पंत के पांव के सभी लिगामेंट टूट गए थे. उनकी हैमस्ट्रिंग भी टूट चुकी थी. लेकिन डॉक्टर्स की मेहनत पंत की इच्छा शक्ति ने चमत्कार कर दिखाया.

पंत ने क्या कहा?

ऋषभ पंत ने कहा कि वो जिस दौर से गुजरे हैं उसके बाद क्रिकेट खेलना किसी मैजिक से कम नहीं है. उन्होंने बीसीसीआई, अपने फऐंस और एनसीए के हर कर्मचारी का आभार व्यक्त किया. पंत ने कहा कि वो आईपीएल में अपना दम दिखाने को तैयार हैं. हालांकि उन्होंने ये भी माना कि 14 महीने के बाद क्रिकेट के मैदान पर उतरने से पहले वो थोड़े नर्वस जरूर हैं.

पंत नर्वस क्यों होंगे?

पंत एक निर्भीक बल्लेबाज माने जाते हैं. वो क्रीज पर जाते ही बड़े शॉट्स खेलने में विश्वास रखते हैं. लेकिन लंबे ब्रेक के बाद उन्हें थोड़ा दिक्कत हो सकती है. मैच प्रेशर, फुटवर्क, हाथ-आंखों का तालमेल कैसा रहेगा वो फिलहाल ये नहीं जानते हैं. वैसे मैच प्रैक्टिस से वो अपने पुराने रंग में आ जाएंगे क्योंकि उनका टैलेंट सारी दुनिया जानती है. अब बस देखना ये है कि पंत अपने पुराने रंग में कितनी जल्दी वापस आते हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER