क्रिकेट / मैंने अंदर क्या बातचीत की वह मीडिया के लिए नहीं है: कप्तानी में हुए बदलाव पर द्रविड़

Zoom News : Dec 26, 2021, 02:46 PM
क्रिकेट: विराट कोहली (Virat Kohli) को बीते दिनो वनडे क्रिकेट में कप्‍तानी से हटाया गया तो बवाल हो गया. विराट का कहना था कि उन्‍हें टीम चयन को लेकर हुई मीटिंग से महज 90 मिनट पहले चयनकर्ताओं ने वनडे कप्‍तानी से हटाए जाने की जानकारी दी थी. इस मामले में शनिवार को मुख्‍य कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से मीडिया ने सवाल किए. राहुल का कहना है कि कप्‍तानी जैसे मुद्दे पर हुई अंदरूनी बातचीत मीडिया के जानने के लिए नहीं है. सेंचुरियन में होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (IND vs SA Test) से एक दिन पहले राहुल द्रविड़ शनिवार को मीडिया से मुखातिफ हुए.

इस दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) नहीं आए. पत्रकारों ने द्रविड़ को विराट को वनडे कप्‍तानी से हटाए जाने को लेकर घेर लिया और उनसे अपना पक्ष बताने को कहा. द्रविड़ ने कहा ,‘‘ यह चयनकर्ताओं का काम है और उनसे मेरी क्या बातचीत हुई या नहीं हुई, मैं उसके बारे में कुछ नहीं बोलूंगा .

उन्होंने कहा ,‘‘ यह उसका समय और स्थान नहीं है . वैसे भी मेरी जोभी बातचीत हुई है वह मीडिया तक तो नहीं आने वाली. मैं किसी को नहीं बताऊंगा कि क्या बात हुई है.

दस दिन पहले कोहली ने जब रवानगी से पहले इस मसले पर बात की थी तो बड़ा विवाद पैदा हो गया था . उन्होंने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के इस दावे को सरेआम खारिज किया कि उन्हें टी20 टीम की कप्तानी जारी रखने के लिये कहा गया था. कोहली ने कहा था कि बीसीसीआई में उनसे किसी ने टी20 कप्तान बने रहने के लिये नहीं कहा था .

भारत के पूर्व कप्तान द्रविड़ ने टेस्ट क्रिकेट को लेकर कोहली (Virat Kohli) के जुनून की तारीफ करते हुए उम्मीद जताई कि वह इस श्रृंखला में अच्छा प्रदर्शन करेंगे 

उन्होंने कहा ,‘‘ विराट ने एक खिलाड़ी और कप्तान के रूप में बड़ी भूमिका निभाई है. वह उन खिलाड़ियों में से है जिन्हें टेस्ट क्रिकेट से प्रेम है और जो अच्छा प्रदर्शन करना चाहते हैं. उम्मीद है कि वह शानदार प्रदर्शन करेगा जिससे टीम को भी फायदा होगा.’’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER