लखनऊ / गाड़ी पर लिखी अपनी कास्ट तो पड़ गया महंगा, पु्लिस ने कारवाई करते काट दिया 500 का चालान

Zoom News : Dec 28, 2020, 11:08 AM
उत्तर प्रदेश सरकार ने वाहनों पर जाति से संबंधित शब्द लिखने पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है, जिसका असर दिखना शुरू हो गया है। लखनऊ में वाहनों पर जातिसूचक शब्द लिखने पर की गई कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो में, एक पुलिसकर्मी पहले ड्राइवर को नया आदेश देता है, जिसके वाहन को सक्सेना जी ने लिखा था, फिर कहते हैं कि वह अपनी कार का चालान कर रहा है। इसके बाद, पुलिसकर्मी 500 रुपये का चालान काटता है।

वीडियो लखनऊ में सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। जिसमें एक पुलिसकर्मी ड्राइवर को नए आदेश के बारे में सूचित करता है और फिर उसकी कार को जब्त करने के लिए कहता है।

पुलिस आयुक्त डीके ठाकुर के अनुसार, एक व्यक्ति नाका पुलिस थाना क्षेत्र से कानपुर जा रहा था। उनकी वैन का नंबर कानपुर का था, इस दौरान वाहन चेकिंग अभियान के दौरान पुलिसकर्मी एसआई दीपक कुमार ने ड्राइवर को रोका। क्योंकि सक्सेना जी को उनकी कार के पीछे लिखा गया था।

जारी किए गए नए आदेश के अनुसार, किसी भी वाहन पर जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। उसके बाद ट्रेन के ड्राइवर को नए आदेश के बारे में बताया गया और उसे जातिसूचक शब्द हटाने का निर्देश दिया गया। साथ ही नाम हटाने को कहा। साथ ही, कोविद -19 अधिनियम के तहत 500 रुपये का चालान किया गया है। इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जो अब वायरल हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER