IND vs AUS Final / जब टुटा भारत का सपना तो रो पड़े रोहित और कोहली ने छुपाया मुंह- देखें वीडियो

Zoom News : Nov 20, 2023, 06:00 AM
IND vs AUS Final: एक बार फिर नतीजा नहीं बदला, एक बार फिर इंतजार लंबा हो गया और एक बार फिर करीब आकर सपना टूट गया. पिछले 10 सालों से एक खिताब का इंतजार कर रही भारतीय टीम अपने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद वर्ल्ड कप 2023 का खिताब जीतने से चूक गई. अहमदाबाद में खेले फाइनल में एक बार फिर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हराते हुए खिताब जीत लिया. टीम इंडिया की इस हार ने पूरे देश का दिल तोड़ दिया लेकिन खिलाड़ियों से ज्यादा निराशा और दुख शायद ही किसी को हुआ होगा. वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी किसी तरह अपने दुख को छुपाने की कोशिश करते दिखे.

पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय टीम से इस फाइनल में भी वैसे ही कमाल की उम्मीद थी. नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जिस तरह से टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए शुरुआत की थी, उससे तो लगा ही था कि फाइनल में टीम इंडिया अपना कहर बरपाएगी. धीरे-धीरे ये मैच टीम इंडिया के हाथ से मैच फिसल गया. टीम इंडिया ने सिर्फ 240 रन का स्कोर खड़ा किया और फिर ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 4 विकेट खोकर ये लक्ष्य हासिल कर लिया.

कोहली ने छुपाया मुंह, रो पड़े रोहित-सिराज

इस पूरे टूर्नामेंट में न सिर्फ टीम इंडिया बल्कि सभी बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज विराट कोहली ने फाइनल में भी एक अहम पारी खेली और 54 रन बनाए. हालांकि उनकी ये पारी भी टीम इंडिया को बड़े स्कोर तक पहुंचाने के लिए काफी नहीं थी और आखिर में ये काफी नहीं रहा. ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ ही हर भारतीय खिलाड़ी के चेहरे पर निराशा साफ थी. वहीं विराट कोहली ने भी अपनी निराशा को छुपाने की कोशिश की और फिर अपनी कैप से अपना मुंह छुपाकर अपने दर्द को पीने की कोशिश की.

दूसरी ओर कप्तान रोहित शर्मा ने किसी तरह अपने आंसुओं को काबू में रखा और सीधे ड्रेसिंग रूम में चले गए. उधर मोहम्मद सिराज तो मैदान पर ही रोने लगे. जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल उन्हें दिलासा देते दिखे.

कोहली के लिए शानदार टूर्नामेंट

विराट कोहली के लिए निजी रूप से ये टूर्नामेंट काफी अच्छा रहा था. इस साल शानदार फॉर्म में रहे कोहली ने पूरे वर्ल्ड कप में लगातार रन बनाए. टूर्नामेंट की 11 पारियों में से सिर्फ 2 बार वो कोई बड़ा स्कोर नहीं बना सके. उन्होंने 9 पारियों में पचास का आंकड़ा पार किया, जिसमें से 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल थे. उन्होंने 11 पारियों में 765 रन बनाए, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड है. इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER