Lok Sabha Session / लोकसभा में पीएम मोदी ने दिया भाषण, तो राहुल बोले- इधर-उधर की बातें करते हैं मोदी जी

Zoom News : Feb 05, 2024, 10:36 PM
Lok Sabha Session: सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं की तारीफ करते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। पीएम मोदी यही नहीं रूके। उन्होंने जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी पर भी निशाना साधा। उन्होंने विपक्ष पर परिवारवाद का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि जवाहरलाल नेहरू भारतीयों को आलसी समझते थे। इस मामले पर अब राहुल गांधी का बयान आया है। दरअसल पीएम मोदी ने इस दौरान जातिवाद, परिवारवाद,  लोकसभा चुनाव समेत कई अन्य मुद्दों पर बात की।

पीएम मोदी पर क्या बोले राहुल गांधी

इसपर अब राहुल गांधी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट शेयर किया। उन्होंने इसमें लिखा, 'प्रधानमंत्री इस बीच अक्सर कह रहे थे देश में सिर्फ दो जातियां हैं - अमीर और गरीब, मगर आज संसद में उन्होंने खुद को ‘सबसे बड़ा OBC’ बताया। किसी को छोटा और किसी को बड़ा समझने की इस मानसिकता को बदलना ज़रूरी है। OBC हों, दलित हों या आदिवासी, बिना गिनती के उन्हें आर्थिक और सामाजिक न्याय नहीं दिलाया जा सकता। मोदी जी इधर उधर की इतनी बातें करते हैं, तो गिनती से क्यों डरते हैं?'

दानिश अली ने भी दी प्रतिक्रिया

इससे पहले विपक्षी सांसद दानिश अली ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि इतना अहंकारी भाषण प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता। बहुत अहंकारी भाषण था। देश की जनता अहंकार तोड़ देती है। आप देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के बारे में मखौल उड़ाते हैं। आपका तो कोई इतिहास नहीं था। नेहरू जी 9 साल अंग्रेजों की जेल में रहे, आपकी पुरखे तो अंग्रेजों से माफी मांगती रही। आपको अपनी पार्टी के अंदर परिवारवाद नहीं दिखता? देश की महिलाओं के साथ मणिपुर में जो हुआ वो उनको दिखाई नहीं दिया। उनके भाषण में मणिपुर पर एक शब्द नहीं आया। आपकी सरकार रेपिस्ट को बार-बार पेरोल देती है, क्या वे महिला नहीं है जिसका रेप गुरमीत राम रहीम ने किया। आप उसको चुनावी प्रचार करने के लिए 2 महीने का पेरोल देते हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER