Ind vs Eng / गेंद जब स्पिन होने लगती है तो दुनिया के सभी लोग रोने लगते हैं, पिच का बचाव करते हुए स्पिनर ने दिया जबाव

Zoom News : Feb 28, 2021, 11:54 AM
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच में भारत की जीत के बाद चेन्नई और अहमदाबाद की पिच पर सवाल उठ रहे हैं। दोनों टेस्ट मैचों में भारत ने इंग्लैंड को कड़ी टक्कर दी। इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में 317 रन से और फिर तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से हार गया। दोनों टेस्ट मैचों में भारत की जीत में स्पिनरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। अहमदाबाद में खेले गए पिंक बॉल टेस्ट मैच में, अक्षर पटेल और आर अश्विन ने इंग्लैंड के 20 विकेटों में से 18 विकेट लिए। भारत सिर्फ 2 दिनों के भीतर इस टेस्ट मैच को जीतने में सफल रहा।

इंग्लैंड की शर्मनाक हार के बाद, पूर्व कप्तान माइकल वॉन, एलिस्टर कुक ने पिच पर सवाल उठाए। इंग्लैंड के इन दिग्गजों को ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने जवाब दिया है।

नाथन लियोन ने अहमदाबाद की पिच का बचाव किया है। उन्होंने कहा कि जब गेंद घूमने लगती है तो दुनिया के सभी लोग रोने लगते हैं। उन्होंने कहा कि हम विकेट पर भी खेलते हैं जो तेज गेंदबाजों के लिए मददगार है और वे 47 रन पर ऑल आउट हो गए। फिर कोई कुछ नहीं कहता। लेकिन जैसे ही गेंद स्पिन करना शुरू होती है, हर कोई रोना शुरू कर देता है। ऐसा क्यों होता है, मुझे नहीं पता

लायन ने कहा कि मैं पूरी रात मैच देखता रहा। यह शानदार था मैं अहमदाबाद के क्यूरेटर को सिडनी लाने के बारे में सोच रहा हूं। वहीं, अहमदाबाद में इंग्लैंड को हराने के बाद, भारत ने टेस्ट सीरीज़ में 2-1 की बढ़त ले ली है और उसे विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए केवल एक चौथा टेट आकर्षित करना होगा। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट अहमदाबाद में 4 मार्च से खेला जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER