पटना / जब मुर्दा बैंक से पैसे लेने पहुंचा, तो कर्मचारियों के उड़ गए होश, जानें क्या है मामला

Zoom News : Jan 06, 2021, 07:33 AM
बिहार की राजधानी पटना के एक गांव में चौंकाने वाला मामला सामने आया है। जहां मृत व्यक्ति अपने पैसे लेने के लिए बैंक आया था। बैंक में उसे देखकर कर्मचारी हैरान रह गए। आपको यह जानकर हैरानी होगी, लेकिन उस बैंक में ऐसा हुआ। दरअसल, यह अजीब मामला पटना सिटी से सटे शाहजहांपुर थाना क्षेत्र के सिग्रीवन गांव का है। जहां केनरा बैंक की एक शाखा है। हुआ यूं कि सिगरियावां गांव निवासी 55 वर्षीय महेश यादव की मंगलवार सुबह बीमारी के कारण मौत हो गई। उसकी मृत्यु के बाद, ग्रामीण बैंक गए और बैंक कर्मचारियों से उसके खाते के पैसे मांगे, लेकिन बैंक प्रबंधक ने पैसे देने से इनकार कर दिया।

इससे गुस्साए ग्रामीण महेश यादव की लाश को लेकर बैंक पहुंचे और लाश को बैंक के अंदर ले जाकर रख दिया। इस दृश्य को देखकर बैंक कर्मचारी भी हैरान रह गए। महेश का शव करीब तीन घंटे तक बैंक में पड़ा रहा। लेकिन ग्रामीण मानने को तैयार नहीं थे। तो बैंक मैनेजर ने उसकी जेब से दस हजार रुपये देकर मामला शांत किया।

पैसे नहीं मिलने पर, ग्रामीणों ने मृतक महेश यादव के शव को अंतिम संस्कार के लिए ले गए। दरअसल, महेश की शादी नहीं हुई थी और उसके पीछे कोई नहीं था। उनके बैंक खाते में एक लाख अठारह हजार रुपये थे। लेकिन बैंक खाते में उनका कोई नामांकित व्यक्ति नहीं था। यहां तक ​​कि उसका केवाईसी भी जमा नहीं किया गया था। इस कारण बैंक ने उसे पैसे देने से इनकार कर दिया।

केनरा बैंक के मैनेजर संजीव कुमार ने बताया कि ग्रामीण महेश से पैसे निकालने आए थे। उसे दाह संस्कार के लिए धन की आवश्यकता थी। लेकिन बैंक की एक प्रक्रिया है। उनके अनुसार, वह उन्हें भुगतान नहीं कर सकता था। क्योंकि उनके खाते में कोई नामांकित व्यक्ति नहीं था। यहां तक ​​कि मृतक के पास केवाईसी भी नहीं था। जब उसकी मृत्यु के कागजात आ जाएंगे, तो उसके दावेदार को पैसे दिए जाएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER