उतर प्रदेश / जब मोबाइल चोरी की रिपोर्ट लिखवाने खुद थाने पहुंचे SSP, मच गया हड़कंप

Zoom News : Jul 24, 2021, 11:17 AM
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) की कार्यशैली पर अक्सर सवाल उठते रहते हैं। इस बीच पश्चिमी यूपी के गाजियाबाद में छात्रा से मोबाइल लूट हो गई और वारदात के बाद जब मसूरी पुलिस ने एफआईआर (FIR) दर्ज नहीं की। इसके बाद छात्रा एसएसपी अमित पाठक (Ghaziabad SSP Amit Pathak) के पास पहुंची तो उन्होंने मसूरी थाना पहुंचकर खुद अपने हाथ से उसकी रिपोर्ट दर्ज की। पुलिस कप्तान ने मामले में लापरवाही बरतने वाले चौकी इंचार्ज और सिपाही को भी सस्पेंड कर दिया। इस मामले में 6 लोगों को लाइन हाजिर भी किया गया। 


बाइक सवार बदमाशों ने लूटा था फोन 

छात्रा ज्योति ने बताया कि मंगलवार को दो बाइक सवार बदमाशों ने गार्डन एनक्लेव चौकी क्षेत्र में उसका मोबाइल लूट लिया था। छात्रा ने यूपी 112 के अलावा चौकी पुलिस से भी संपर्क किया। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई तो गुरुवार को छात्रा SSP ऑफिस पहुंची और पुलिस द्वारा रिपोर्ट दर्ज न करने की शिकायत की।

SSP ने पेश की मिसाल

छात्रा की शिकायत सुनकर एसएसपी अमित पाठक खुद उसे अपने साथ लेकर रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मसूरी थाने पहुंच गए। उन्होंने खुद अपने सामने छात्रा से तहरीर लिखवाई और एक वादी की तरह पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने का आग्रह किया। 


पूरे जिले पर गिरी गाज

इसके फौरन बाद गाजियाबाद एसएसपी अमित पाठक ने पूरे जिले में बड़ी कार्रवाई की है। गाजियाबाद एसएसपी ने 21 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है। जिनमें से 16 आरक्षी हैं और 5 मुख्य आरक्षी हैं। आपको बता दें कि अलग-अलग थानों में तैनात सभी पुलिसवालों पर कार्रवाई की है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER