देश / पंजाब सीएम ने कहा- केजरीवाल को अच्छे कपड़े पहनने चाहिए; उन्होंने दिया जवाब

Zoom News : Oct 07, 2021, 08:55 AM
दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने बुधवार को अपने कपड़ों पर की गई टिप्पणी के बाद पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) से चार सवाल किए। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) की केजरीवाल की आलोचना का जवाब देते हुए, चन्नी ने एक न्यूज चैनल को दिए एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि किसी को AAP नेता को उनके लिए कुछ "अच्छे कपड़े" लाने के लिए 5,000 रुपए देने चाहिए।

चन्नी ने इंटरव्यू में कहा था, "क्या आपके पास 5,000 रुपए हैं? सबके पास हैं। उन्हें (केजरीवाल को) भी दे दो..कम से कम उन्हें कुछ अच्छे कपड़े खरीद लेने चाहिए... उनकी तनख्वाह 250,000 है, क्या वे कुछ अच्छे कपड़े नहीं ले सकते।"

अब दिल्ली के मुख्यमंत्री ने ट्विटर पर इसका जवाब देते हुए कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि चन्नी को उनके कपड़े पसंद नहीं हैं, लेकिन जनता को पसंद हैं। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री से आगे पूछा कि वह रोजगार, किसानों के लिए कर्ज माफी, बेअदबी मामले में सजा दिलाना, दागी मंत्रियों, विधायकों और अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई के वादे को कब पूरा करने जा रहे हैं?

केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा, "चन्नी साहिब, आपको मेरे कपड़े पसंद नहीं। कोई बात नहीं। जनता को पसंद हैं। कपड़े छोड़ो। ये वादे कब पूरे करोगे?

1- हर बेरोजगार को रोजगार कब दोगे?

2. किसानों के कर्जे कब माफ करोगे?

3. बेअदबी के दोषियों को जेल क्यों नहीं भेजते?

4. दागी मंत्रियों, MLA और अफसरों पर ऐक्शन कब लोगे?"

आम आदमी पार्टी, जो वर्तमान में पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है, उसने अगले विधानसभा चुनावों से पहले पंजाब कांग्रेस की आलोचना तेज कर दी है। 2017 के पंजाब विधानसभा चुनाव में, राज्य में पहली बार चुनाव लड़ रही AAP ने कुल 117 में से 20 सीटें जीतीं, जबकि कांग्रेस को 77 सीटें मिलीं।

पिछले महीने ही केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर गए थे, जहां उन्होंने चन्नी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी थी, लेकिन सरकार को पांच मांगों को पूरा करने की चुनौती भी दी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER