बॉलीवुड / कहां गुम हो गया 'मोहब्बतें' का ये सितारा, नीली आंखों और चॉकलेटी लुक का कभी जमाना था दीवाना

Zee News : Jul 26, 2020, 08:10 AM
नई दिल्ली: बॉलीवुड के कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने जमकर नाम कमाया और अचानक ही इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। ऐसे ही एक्टर हैं जुगल हंसराज (Jugal Hansraj)। जुगल ने जब बॉलीवुड में कदम रखा था तो उनके चॉकलेटी लुक और नीली आंखों ने हर किसी को दीवाना बना दिया था। उनकी फिल्म 'पापा कहते हैं' तो आप सभी को याद होगी, फिल्म के गानों ने हर किसी का दिल जीत लिया था, वहीं मयूरी कांगो के साथ जुगल की जोड़ी को भी खूब पसंद किया गया था। जुगल हंसराज का आज बर्थडे है। वो 48 साल के हो गए हैं। तो चलिए जानते हैं इस सितारे से जुड़ीं कुछ दिलचस्प बातें। 


9 साल की उम्र से शुरू कर दी थी एक्टिंग:

जुगल हंसराज को बचपन से ही अभिनय का शौक था, यही शौक उन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री ले आया। 9 साल की उम्र से ही जुगल ने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। 1982 में आई नसीरुद्दीन शाह और शाबाना आजमी की फिल्म 'मासूम' में जुगल नजर आए थे। इस खूबसूरत बच्चे ने हर किसी का ध्यान खींचा। इसके बाद वो 'सुल्ताना', 'लोहा', 'कर्मा', 'झूठा सच' जैसी फिल्मों में भी बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट नजर आए। जुगल ने बचपन में कई विज्ञापनों में भी काम किया था।  


इन बॉलीवुड फिल्मों में बतौर एक्टर आए नजर:

1994 में आई फिल्म 'आ गले लग जा' में जुगल हंसराज बतौर लीड एक्टर नजर आए थे। इस फिल्म में उनके साथ उर्मिला मातोंडकर नजर आई थीं। इसके अलावा फिल्म 'द डॉन', 'पापा कहते हैं', 'कभी खुशी कभी गम', 'हम प्यार तुम्ही से कर बैठे', 'सलाम नमस्ते', 'प्यार इम्पॉसिबल' जैसी फिल्मों में वो नजर आए। जुगल की आखिरी फिल्म रानी मुखर्जी की 'कहानी 2' रही जो साल 2016 में आई थी। शाहरुख खान की फिल्म से मिली पहचान:

जुगल हंसराज साल 2000 में फिल्म 'मोहब्बतें' में नजर आए थे। शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और ऐश्वर्या राय की इस फिल्म से जुगल को बड़ा ब्रेक मिला। जुगल लीड रोल में बेशक इस फिल्म में नजर नहीं आए थे लेकिन उनके रोमांटिक किरदार ने हर किसी का ध्यान खींचा था।  


कहां गुम हो गया 80 के दशक का ये चॉकलेटी हीरो:

जुगल हंसराज इस समय अमेरिका में हैं। साल 2014 में उन्होंने जैस्मीन से शादी रचा ली थी। जैस्मीन न्यूयॉर्क में इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं। सोशल मीडिया पर भी जुगल कम ही एक्टिव रहते हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आपको उनकी चुनिंदा पोस्ट देखने को मिलेंगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER