Viral News / जो 85 साल पहले विलुप्त हो चुका है, आधा कुत्ते जैसा है और आधा बाघ जैसा, फिर से दिखाई दिया

Zoom News : Mar 22, 2021, 06:25 PM
Aus: यदि कोई प्राणी खत्म हो गया है, तो वह कैसे देख सकता है? आश्चर्य की बात है कि, ऑस्ट्रेलिया के तस्मानिया के लोगों ने इस तरह के जीव को देखने के बारे में जानकारी दी है, जो 85 साल पहले विलुप्त हो गई है। यह आधे कुत्ते और आधा बाघ की तरह है। यह प्राणी कहता है तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ)। आइए जानते हैं कि 8 दशकों पहले लोगों ने कहां से लोगों को फिर से देखा है?

तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ) आमतौर पर ऑस्ट्रेलिया और तस्मानिया के क्षेत्रों में देखा जाता था। लेकिन इसे 1 9 36 में विलुप्त घोषित किया गया था। ऑस्ट्रेलिया के थैलासीन (थियालासिन) जागरूकता समूह के राष्ट्रपति नील जल ने खुलासा किया है कि उन्होंने जंगलों में तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ) का एक परिवार देखा है। उनके पास उनके सबूत के रूप में भी तस्वीरें हैं।

नील जल का कहना है कि उनके पास चार चित्र हैं जिनमें तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ) का पूरा परिवार है। कुछ बच्चे भी हैं। इस रहस्योद्घाटन के बाद से, वन्यजीव प्रेमियों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई। लेकिन कुछ दिनों बाद नील के पानी की तस्वीरें गलत साबित हुईं। उन्हें बताया गया कि वह आपको पहचानने की कोशिश कर रहा है।

मनोवैज्ञानिक प्रचार करने के लिए ऐसा तरीका कहते हैं। इसी प्रकार, 2005 में डब्ल्यूडब्ल्यूएफ के कैमरे में एक रहस्यमय गैर-शाकाहारी उड़ान गिलहरी का फुटेज कैद किया गया था। ये फुटेज इंडोनेशिया के जन्म के जंगल में दर्ज किए गए थे। 2007, 2011 में और 2014 में, कुत्तों और बंदरों के वीडियो टेक्सास के सामने भी थे। जिन्हें चुपकाबरा (चुपकाबरा) कहा जाता था।

यह असंभव है कि यदि एक प्राणी कई दशकों पहले समाप्त हो गया है तो इसे वापस कैसे देखा जा सकता है। 1840 से लापता ब्लैक-ब्रॉड बाबबलर नामक प्राणी इंडोनेशिया में पाया गया था। एक आदमी ने अपनी तस्वीरें लीं। बाद में जांच की गई, यह पाया गया कि केवल 6 जीव बचे हैं। जिन्होंने इस आदमी को देखा। तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई टाइगर) की तस्वीरें मौजूद हैं। उनके वीडियो भी मौजूद हैं। ये भी लोगों की याद में हैं। लेकिन उन्हें वापस देखने की खबर झूठी साबित हो रही है। 

ऐसा माना जाता है कि तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ) 20 मिलियन वर्ष पहले पृथ्वी पर आए थे। लेकिन आखिरी जीवित प्राणी 1 9 30 में तस्मानिया में देखा गया था। तब से इस प्राणी ने किसी को भी नहीं देखा है। कुछ लोग इसे तस्मानियाई भेड़िया (तस्मानियाई भेड़िया) कहते हैं।

वयस्क तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई बाघ) 39 से 51 इंच लंबा था। वजन 12 से 22 किलोग्राम के बीच था। उनकी ऊंचाई 20 से 26 इंच थी। उनके शरीर का अगला भाग एक कुत्ते की तरह था, जबकि बाघों की तरह पट्टियों को अंतिम भागों पर पाया गया था। 

तस्मानियाई बाघ (तस्मानियाई टाइगर) रात में एक मांसाहारी प्राणी था। उन्होंने पेड़ों, बड़े घुटनों आदि में अपना घर बनाया। इसे बेहद वृद्धि माना जाता था। यह सबसे खतरनाक लोग थे जो खेती करते थे। इन लोगों पर हमला करने के बाद, वे फसल को बर्बाद करते थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER