वैक्सीनेशन / कौन से राज्य व यूटी अपनी 100% वयस्क आबादी को लगा चुके हैं वैक्सीन की पहली खुराक?

Zoom News : Sep 13, 2021, 08:06 AM
नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों-गोवा, हिमाचल प्रदेश, लद्दाख, सिक्किम, लक्षद्वीप, दादरा और नगर हवेली और दमन और दीव की 100 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहली कोरोना वैक्सीन खुराक देने के लिए सराहना की।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने सभी स्वास्थ्य कर्मियों की जमकर सराहना की है। कोरोना की तीसरी लहर से बचाव को लेकर हर राज्य वैक्सीनेशन को तेजी से बढ़ा रहा है। देश भर में कोरोना वैक्सीन की पहली डोज को लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

हालांकि भारत में कोरोना वायरस के नए मामलों में तीन दिनों से मामूली गिरावट दर्ज हुई है। रविवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए नए आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में 28,591 नए मामलों के साथ 338 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं लगातार इस बीमारी को मरीज मात भी दे रहे हैं। बीते 24 घंटे में 34,848 मरीज ठीक भी हुए हैं।

गौरतलब है कि कोरोना का डेल्टा वेरिएंट इस समय पूरी दुनिया के लिए चिंता का कारण बना हुआ है। अध्ययन में दावा किया गया है कि वैक्सीन लेने वाले लोगों में कोरोना के इस घातक वेरिएंट का खतरा कम हो सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER