मध्य प्रदेश / छतरपुर में एक को बचाने के दौरान परिवार के 6 लोगों की करंट से मौत, सेप्टिक टैंक में हुआ हादसा

Zoom News : Jul 11, 2021, 04:16 PM
छतरपुर। मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में रविवार की सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। जिले के एक गांव में करंट लगने से एक ही परिवार के छह लोगों की मौत हो गई। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 42 किलोमीटर दूर बिजावर पुलिस थाने के तहत महुआ झाला गांव में हुई। बताया गया कि टॉयलेट के लिए सेप्टिक टैंक के निर्माण कार्य के दौरान एक शख्स करंट की चपेट में आया। उसे बचाने के दौरान परिवार के अन्य 5 लोग भी करंट से झुलस गए। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे को लेकर गहरा शोक प्रकट किया है।

बिजावर पुलिस थाना प्रभारी मुकेश सिंह ठाकुर ने बताया कि महुआ झाला गांव में एक शौचालय का निर्माण किया जा रहा था। इसके लिए सेप्टिक टैंक बनाया गया था और उसके ऊपर छत (लेंटर) डाल दी गई थी। उन्होंने बताया कि आज सुबह इस छत पर लगी सेंटिंग को हटाने के लिए एक व्यक्ति सेप्टिक टैंक में उतरा। इसी दौरान टैंक में रोशनी के लिए लगाई गई लाइट से अचानक करंट फैल गया और वह उसकी चपेट में आ गया। उन्होंने कहा कि घटना के बाद परिवार के बाकी लोग सभी को तुरंत स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस के मुताबिक सेप्टिक टैंक में फंसे शख्स को बचाने के लिए उसके परिवार के पांच अन्य लोग भी एक-एक कर उतरते गए और वे भी करंट की चपेट में आ गए। इससे छह लोगों की मौत हो गई। थाना प्रभारी ने बताया कि कि मृतकों की पहचान लक्ष्मण अहिरवार (65), शंकर अहिरवार (35), उसके दो भाई राम प्रसाद (32) एवं मिलन अहिरवार (28), नरेंद्र अहिरवार (25) एवं उसका भाई विजय अहिरवार (20) के तौर पर हुई है।

थाना प्रभारी ठाकुर ने बताया कि इस संबंध में मामला दर्ज कर विस्तृत जांच जारी है। इधर, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महुआ झाला गांव में हुई दुर्घटना पर दु:ख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्माओं की शांति और परिजन को यह गहन दुःख सहन करने की शक्ति दे।’’ गांव में करंट लगने से हुए इस हादसे के बाद शोक का माहौल है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER