Cricket / ​​​​​​​7 घंटे किसके पास है अगर साढ़े तीन घंटे में काम चलता है?

Zoom News : Jul 26, 2022, 09:36 PM
Cricket | विश्व कप 2019 के बाद से एक कैलेंडर वर्ष में टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल मैचों की संख्या में इजाफा हुआ है जबकि 2020 में वनडे मैचों की संख्या में काफी गिरावट देखने को मिली है, जोकि 1991 के बाद से 50 ओवरों के क्रिकेट में अब तक के सबसे कम मैच देखे गए हैं। वनडे क्रिकेट में गिरावट के बाद पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा ने इस पर अपनी राय दी है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पिछले सप्ताह ही केवल 31 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी। स्टोक्स ने इंग्लैंड की 2019 विश्व कप की ऐतिहासिक जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके संन्यास लेने के बाद से ही वनडे क्रिकेट के भविष्य पर चर्चा जारी है।

जडेजा ने भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद के पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे के दौरान कमेंट्री करते हुए कहा, "एक समय था जब वनडे क्रिकेट के आ जाने से टेस्ट मैच कम खेले जा रहे थे क्योंकि यह फिर से खिलाड़ियों, प्रसारकों और एसोसिएशन के लिए अधिक उत्पादक है। इसमें प्रसारकों की अहम भूमिका होती है क्योंकि अगर आप ध्यान दें, तो जो भी मीडिया राइट्स प्राप्त करता है वह अधिक लोकप्रियता हासिल करता है।"

उन्होंने आगे कहा, "वनडे एक समय महंगा था। फिर आया टी20, अब उनके अधिकार बढ़ गए हैं और इसलिए वनडे कम खेले जा रहे हैं। लेकिन टेस्ट हमेशा रहेगा। वास्तव में, भारत अब 20-30 साल पहले खेले गए टेस्ट मैच की तुलना में अधिक टेस्ट मैच खेल रहा है। लेकिन वनडे...7 घंटे किसके पास है, अगर साढ़े तीन घंटे में काम चलता है?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER