IPL 2022 / RR-RCB में कौन किसपर पड़ा है भारी? कैसा है दोनों टीमों का रिकॉर्ड, जाने सबकुछ

Zoom News : May 26, 2022, 06:40 PM
IPL: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का क्वालीफायर -2 शुक्रवार को राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। आईपीएल 2022 में लीग स्टेज में प्रदर्शन की बात करें तो राजस्थान को 14 मैचों में से 9 जीत मिली तो आरसीबी 8 मैचों में विजयी रही।

राजस्थान रॉयल्स अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रही। जबकि आरसीबी चौथे नंबर पर थी। टॉप-4 में रहने के कारण दोनों टीमों ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया। राजस्थान रॉयल्स को क्वालीफायर में गुजरात टाइटंस के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 188 रन बनाए। आरसीबी ने 189 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया और 7 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम किया। आरसीबी की बात करें तो उसने एलिमिनेटर में लखनऊ सुपरजायंट्स को मात दी। आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 को स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लखनऊ की टीम 6 विकेट पर 193 रन ही बना सकी। आरसीबी ने ये मुकाबला 14 रनों से जीता। आरसीबी और राजस्थान का इस आईपीएल में 2 बार आमना-सामना हुआ है। पहले मैच में आरसीबी को 4 विकेट से जीत मिली तो दूसरे मुकाबले में राजस्थान ने 29 रनों से जीत हासिल की।


आरआर पर हावी रही है आरसीबी

दोनों टीमों के बीच आईपीएल में अब तक 24 मैच हुए हैं, जिसमें से राजस्थान ने 11 और आरसीबी ने 13 मुकाबलों में जीत हासिल की है।  पिछले 5 मैचों में आरसीबी राजस्थान पर हावी रही है। वह 4 मैचों में जीत दर्ज कर चुकी है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भी दोनों टीमों की भिड़ंत हो चुकी है, जिसमें बाजी आरसीबी ने मारी थी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER