Country / कौन हैं सतीश मानशिंदे, जो लड़ रहे आर्यन खान का केस

Zoom News : Oct 04, 2021, 05:50 PM
मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) द्वारा आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद पिता शाहरुख खान ने इस मामले की पैरवी के लिए मशहूर वकील सतीश मानशिंदे(Satish Manshinde) को नियुक्त किया है। सतीश मानशिंदे(Satish Manshinde) वही वकील हैं, जिन्होंने रिया चक्रवर्ती, सलमान खान और संजय दत्त की पैरवी की थी। वे बॉलीवुड के लिए सबसे अधिक प्रभावी वकील माने जाते हैं। 

जानिए कौन हैं मशहूर वकील सतीश मानशिंदे 

56 वर्षीय मशहूर वकील सतीश मानशिंदे(Satish Manshinde) हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए नए नहीं हैं। मानशिंदे पहले भी अदालत में शीर्ष बॉलीवुड सितारों और उनके परिवार के सदस्यों की पैरवी कर चुके हैं। बता दें कि सतीश मानेशिंदे(Satish Manshinde) उस समय चर्चा में आए जब उन्होंने 1993 के धमाकों के मामले में संजय दत्त के लिए जमानत हासिल कर ली थी और इसके बाद सतीश मानेशिंदे(Satish Manshinde) सभी हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए देश के शीर्ष आपराधिक वकीलों में से एक बन गए। 

इतना ही नहीं उन्होंने वर्ष 2002 के शराब पीने और ड्राइविंग मामले में सुपरस्टार सलमान खान के लिए भी जमानत हासिल की। बाद में कोर्ट ने सलमान खान को बरी कर दिया था। वर्तमान में सतीश मानेशिंदे(Satish Manshinde) अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोइक का केस लड़ रहे हैं। दोनों भाई-बहन को एनसीबी ने पिछले साल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद ड्रग मामले में गिरफ्तार किया था। हालांकि कोर्ट ने दोनों को जमानत दे दी थी। सतीश मानेशिंदे(Satish Manshinde) पालघर लिंचिंग मामले में भी  विशेष लोक अभियोजक हैं। 

1983 में राम जेठमलानी के नेतृत्व में अपना करियर शुरू किया

उन्होंने 1983 में प्रसिद्ध अधिवक्ता दिवंगत राम जेठमलानी के नेतृत्व में एक वकील के रूप में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने लगभग दस वर्षों तक उनके साथ काम किया। जेठमलानी के प्रशिक्षु के रूप में काम करने के 10 वर्षों के दौरान, मानेशिंदे(Satish Manshinde) ने नागरिक और आपराधिक कानून का अभ्यास किया और राजनेताओं, अभिनेताओं और अन्य हस्तियों के मामलों को संभाला।

केस लड़ने के लिए लेते हैं मोटी फीस

मुंबई में एक प्रमुख वकील और एक विश्वसनीय सेलिब्रिटी वकील होने के नाते, मानशिंदे(Satish Manshinde) केस लड़ने के लिए अपने क्लाइंट से मोटी फीस लेते हैं। बॉलीवुड लाइफ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मानशिंदे(Satish Manshinde) केस लड़ने के लिए एक दिन में 10 लाख रुपये चार्ज करते हैं।

रविवार को हुई थी आर्यन खान की गिरफ्तारी

रविवार को मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज में रेव पार्टी करने के मामले में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को 15 घंटे चली पूछताछ के बाद रविवार को एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया। मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। आर्यन के अलावा मुनमुन धामेचा और अरबाज सेठ मर्चेंट को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने तीनों को एक दिन की रिमांड पर एनसीबी को सौंप दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER