Himachal Pradesh News / हिमाचल में अगला सीएम कौन? सुखविंदर सुक्खू ने दिया बड़ा बयान, कांग्रेस हाईकमान तय करेगा नाम

Zoom News : Dec 10, 2022, 02:20 PM
Himachal Pradesh News: हिमाचली प्रदेश में अगला सीएम कौन होगा, इसे लेकर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। कांग्रेस में इस बात को लेकर उलझन है कि किसे मुख्यमंत्री बनाया जाए। इसमें प्रतिभा सिंह, सुखविंदर सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री के नाम सबसे आगे चल रहे हैं। इस बारे में इंडिया टीवी ने हिमाचल प्रदेश में सीएम पद के लिए तगड़े दावेदार सुखविंदर सुक्खू से चर्चा की। जानिए उन्होंने सीएम पद के सस्पेंस पर क्या राय दी।

सुखविंदर ने इंडिया टीवी को दिए अपने बयान में कहा कि 'मैं हाईकमान का हर फैसला मानूंगा। मुकेश अग्निहोत्री सीएम बने तो भी मुझे खुशी होगी। मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं। अभी तक जो जिम्मेदारी पार्टी ने दी वो मैंने पूरी की। हमारी पार्टी की परंपरा के अनुसार जो भी फैसला होगा हम सब लोगों को स्वीकार होगा, इसमें मैं भी सम्मिलत हूं।'

कांग्रेस की हिमाचल प्रदेश के सीएम पद को लेकर हुई बैठक के बारे में सुखविंदर ने बताया कि 'बैठक में सभी विधायकों की एक राय थी। सभी वरिष्ठ नेता मौजूद थे। बैठक में यही एक राय बनी कि सभी हाईकमान के फैसले को मानेंगे।' सुखविंदर ने बताया कि कांग्रेस पार्टी विचारधारा से जुड़ी हुई है। सीएम कौन बनेगा, यह चुनने का काम हाईकमान का है। सभी विधायकों की भी बैठक में यही राय रही। उन्होंने कहा कि बैठक में सभी विधायकों की व्यक्तिगत राय भी मुझे लगता है यही रही होगी कि हाईकमान जो फैसला देगा वो मंजूर होगा। 

सुखविंदर ने बताया कि मुझे कांग्रेस ने बहुत कुछ दिया। मुझे हर स्तर पर चुनाव लड़ाया गया। इसलिए मैं पार्टी हाईकमान के हर फैसले को स्वीकार करूंगा। उन्होंने कहा कि 'हाथ' का निशान और पार्टी की विचारधारा ही कांग्रेस की सबसे बड़ी विशेषता है। 

इसी बीच खबर है कि हिमाचल के तीनों निर्दलीय विधायक सुखविंदर सुक्खू के संपर्क में हैं। वे सुक्खू को फोन कर के समर्थन देने की बात कर रहे हैं।

प्रतिभा सिंह सीएम बने तो भी स्वीकार है: सुखिविंदर

सुखविंदर ने बड़ा बयान दिया है कि यदि प्रतिभाजी सीएम बनती हैं तो हमें कोई दिक्कत नहीं हैं। वे हमारी सीनियर नेता हैं। पार्टी में कोई खेमा नहीं है। पार्टी उन्हें जिम्मेदारी दे तो हमें स्वीकार होगी। 

बैठक में देरी से पहुंचने की वजह थी नाराजगी? ये बताए कारण

सुखविंदर से पूछा गया कि कांग्रेस की बैठक में आप देर से पहुंचे, तो कहा गया कि आप नाराज हैं। इस पर सुखविंदर ने कहा कि चुनाव के परिणाम के तुरंत बाद एकदम मीटिंग रखने के कारण मैं देर से पहुंचा, इसका गलत अर्थ न निकाला जाए कि मैं नाराज था। मैं जो कुछ भी हूं, पार्टी की बदौलत ही हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER