Coronavirus / एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज, WHO ने कहा-चरम पर जा पहुंचे है हम

Zoom News : Nov 16, 2020, 10:46 AM
Coronavirus: दुनिया भर में कोरोना का कहर लगातार बरपाया हुआ है। कोरोना संक्रमणों का आकड़ा थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब डब्लूएचओ के मुताबिक एक दिन में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज हुए है। डब्लूएचओ ने कहा कि लगातार बढ़ते मामले चरम पर जा पहुंचे है।

WHO के आकड़ों के मुताबिक एक दिन में 6,60,905 मामले दर्ज हुए है जो हैरान कर देने वाले है। डब्लूएचओ ने कहा कि आकड़ा हफ्ते पर हफ्ते तेजी से बढ़ता जा रहा है। WHO के आकड़ों की माने तो 53।7 मिलीयन केस अब तक दर्ज किये जा चुके है। जबकि कोरोना महामारी के कारण 1।3 मिलीयन लोग अपनी जान गवां चुके है।

डब्लूएचओ के डायरेक्टर ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना को मात देने में अभी बहुत जंग बाकी है। कोरोना चरम पर है। संक्रमितों का आकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा  है। वहीं अभी कोरोना वैक्सीन पर काम जारी है।

आपको बता दें, कोरोना की चपेट में सबसे प्रभावित होने वाला देश अमेरिका में मामले प्रतिदिन तेजी से बढ़ रहे है। अमेरिका में कोरोना संक्रमितों का आकड़ा बढ़कर 11,366,503 हो गया है। वहीं इस महामारी से मरने वालों की संख्या 2,51,836 हो गई है।

दुनिया भर में कोरोना से प्रभावित होने वाला दूसरा देश भारत में रिकॉर्ड तोड़ मामले दर्ज हो रहे है। भारत में कोरोना संक्रमितों का कुछ आकड़ा बढ़कर 8,845,617 हो गया है। वहीं इससे मरने वालों की संख्या 1,30,109 हो गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER