Bihar / बिहार में उपमुख्यमंत्री पद को लेकर सस्पेंस जारी, जाने कौन होगा नया चेहरा

Zoom News : Nov 15, 2020, 03:48 PM
पटना: बिहार में डिप्टी सीएम यानी उपमुख्यमंत्री कौन होगा इसको लेकर सस्पेंस बरकरार है। अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि इस पद पर सुशील मोदी बने रहेंगे या किसी नए चेहरे को ये जिम्मेदारी मिलेगी। जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से सवाल किया तो उन्होंने कुछ क्लीयर नहीं किया, उन्होंने कहा कि थोड़ी देर में सब कुछ साफ हो जाएगा। बैठकर इसका फैसला किया जाएगा।

नित्यानंद राय ने साधी चुप्पी

वहीं जब केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से एबीपी न्यूज़ से ये सवाल किया तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इस पद को लेकर कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। कई नामों की चर्चा है। इस सवाल को लेकर सुशील मोदी से भी कई बात करने की कोशिश की गई। लेकिन उन्होंने मीडिया से कोई बात नहीं की है। यही सवाल जब नीतीश कुमार से पूछा गया तो उन्होंने भी कोई साफ-साफ जवाब नहीं दिया।

बता दें कि बिहार में अगला सीएम कौन होगा, इसको लेकर तो तस्वीर साफ हो गई है। नीतीश कुमार कल साढ़े चार बजे सातवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज नीतीश ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। डिप्टी सीएम के साथ-साथ इसको लेकर भी तस्वीर साफ नहीं हुई है कि मंत्रिमंडल की तस्वीर कैसी होगी, कितने नेता शामिल होंगे।

कोई नया चेहरा हो सकता है डिप्टी सीएम

इस सस्पेंस की स्थिति में ये अब माना जा रहा है कि बिहार में डिप्टी सीएम की कुर्सी पर कोई नया चेहरा बैठ सकता है। बीजेपी ने इस चुनाव नतीजों में 'बड़े भाई' की भूमिका में आ गई है। ऐसे में वो राज्य में अपने भविष्य के बारे में भी सोच रही है।

मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था- नीतीश कुमार

एनडीए विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद नीतीश कुमार ने कहा, " मैं मुख्यमंत्री नहीं बनना चाहता था। लेकिन बीजेपी के नेताओं के आग्रह और निर्देश के बाद मैंने मुख्यमंत्री बनना स्वीकार किया। मैं तो चाहता था की मुख्यमंत्री बीजेपी का ही कोई बने।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER