IND V/S AUS / सिडनी टेस्ट में रोहित शर्मा की वापसी पर कौन होगा बाहर...जानिए

Zoom News : Dec 30, 2020, 03:24 PM
ई दिल्ली: मेलबर्न टेस्ट (Melbourne Test) में 5 गेंदबाजों को लेकर उतरने की भारत की रणनीति कारगर रही लेकिन सिडनी (Sydney) में अगले टेस्ट में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) की टीम के सामने चयन की दुविधा होगी खासकर रोहित शर्मा की वापसी के बाद पारी की शुरूआत को लेकर कठिन फैसला लेना होगा.


दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पिछले साल घरेलू सीरीज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) काफी कामयाब रहे थे लेकिन प्रैक्टिस की कमी और मौजूदा हालात में उनका टॉप ऑर्डर में खेलना संदिग्ध लग रहा है


मुख्य कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri ) ने मेलबर्न में जीत के बाद कहा था,‘हम उससे बात करेंगे और देखेंगे कि शारीरिक तौर पर क्या स्थिति है क्योंकि वह 2 हफ्ते से क्वारंटीन में हैं. यह भी देखना होगा कि वह कैसा महसूस कर रहे हैं.’


रोहित बुधवार को मेलबर्न (Melbourne) पहुंच गए  हैं. शुभमन गिल ने अपने पहले टेस्ट में प्रभावित किया लिहाजा रोहित की वापसी पर मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी में से एक को बाहर होना पड़ेगा.


मयंक इस सीरीज में लगातार खराब फॉर्म में हैं और एक ही बार दोहरे अंक तक पहुंच सके हैं. वह उतने मजबूत बल्लेबाज नजर नहीं आये जैसे 2018 के दौरे पर थे.  वैसे उन्हें बाहर करने का फैसला काफी कठिन होगा. 


इस साल की शुरुआत में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ टेस्ट बतौर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की असल परीक्षा होती लेकिन वह चोटिल हो गए थे. 


वह इस बार भी चोट से उबरकर लौट रहे हैं और आखिरी मैच उन्होंने 10 नवंबर को आईपीएल फाइनल खेला था. आस्ट्रेलिया में बल्लेबाजी की चुनौती काफी कठिन होगी क्योंकि वो पारी का आगाज करते हैं.


चयन समिति के पूर्व प्रमुख एमएसके प्रसाद का मानना है कि रोहित की वापसी पर मयंक या विहारी को हटाना ही विकल्प होगा. उन्होंने कहा,‘मयंक या विहारी में से एक को बाहर जाना होगा । मयंक को बाहर करना कठिन है क्योंकि उसने पिछले 18 महीने में शतक और दोहरे शतक बनाए हैं.


प्रसाद ने का, 'रोहित लंबे ब्रेक के बाद पारी का आगाज करेंगे या नहीं, यह भी देखना होगा । हो सकता है कि वह मध्यक्रम में उतरना चाहें.’ भारत के पूर्व मुख्य चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि विहारी और मयंक दोनों को बाहर करके रोहित और केएल राहुल को उतारा जा सकता है.


उन्होंने कहा,‘शुभमन  (Shubman Gill) ने काफी प्रभावित किया है. उसके पास कौशल और स्थिरता दोनों है. मयंक की जगह मैं राहुल (KL Rahul) को और विहारी (Hanuma Vihari) की जगह रोहित को लेना चाहूंगा.’


उन्होंने कहा,‘मैं रोहित को चौथे या पांचवें नंबर पर देखना चाहूंगा.  राहुल लय में है और काफी समय से आस्ट्रेलिया में है. मयंक अच्छा खिलाड़ी है लेकिन अभी आत्मविश्वास की कमी से जूझ रहा है. रहाणे भी लय में है और भारतीय टीम मजबूत लग रही है.’

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER