Anju Pakistan Visit / आखिर पाकिस्तान क्यों गई अंजू? सामने आया BSF कनेक्शन, खुफिया एजेंसियां अलर्ट

Zoom News : Jul 25, 2023, 01:30 PM
Anju Pakistan Visit: अपने फेसबुक फ्रेंड से मिलने पाकिस्तान पहुंची अंजू के मामले में अब खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. दरअसल अंजू मध्यप्रदेश के ग्वालियर के पास बोना गांव की रहने वाली हैं. यह गांव इसलिए चर्चा में आया है क्योंकि यह गांव बीएसएप एकेडमी के पास मौजूद है. बताया जा रहा है कि अंजू के दादा भी बीएसएफ में थै और एक चाचा फिलहाल बीएफएफ में हैं. खुफियां एजेंसियों ने जब उनसे पात करने की कोशिश की तो उन्होंने सामने आने से इनकार कर दिया.

खुफिया एजेंसियां फिलहाल बोना गांव पर जानकारी जुटा रही है और पाकिस्तान गई अंजू के बारे में और भी जानकारियां हासिल करने में जुट गई हैं. दरअसल तीन दिन पहले राजस्थान के अलवर की रहने वाली अंजू अपने कथित प्रेम नसरुल्लाह से मिलने वैध तरीके से पाकिस्तान गई है. उसने अपने सारे दस्तावेज पाकिस्तान हाई कमीशन को भेजे थे और जल्द ही उसका वीजा खत्म होने वाला है. अंजू के भारत लौटने से संबंधित मामले में बताया गया है कि वह अपना वीजा खत्म होने से पहले भारत लौट आएगी.

चाचा हैं बीएसएप में पदस्थ

इसी बीच खुफिया एजेंसियों एक्टिव मोड पर आ गई हैं. उन्होंने ग्वालियर में स्थित बोना गांव की पड़ताल शुरू कर दी है. सूत्रों के मुताबिक अंजू के परिवार से उसके दादा बीएसएफ में थे और उनके चाचा फिलहाल कार्यरत हैं. ऐसे में एक और सवाल सामने आ रहा है कि जहां पर अंजू का गांव हैं, वहां पर पास ही में बीएफएफ एकेडमी टेकनपुर बनी हुई है. अंजू के चाचा इसी एकेडमी में पदस्थ हैं. बीएसएफ में पदस्थ अंजू के हवालदार चाचा ने भी खुफियां एजेंसियों से सामने आकर बात नहीं की.

पति से झूठ बोलकर पाकिस्तान गई अंजू

फेसबुक फ्रेंड नसरुल्लाह से मिलने पाकिस्तान पहुंची अंजू जब घर से बाहर जा रही थी तो उसने अपने पति से झूठ बोला कि वह अपनी सहेली के घर जा रही है. लेकिन, अंजू सीधे बाघा बॉर्डर से होते हुए पाकिस्तान पहुंच गई. जब अंजू की खबरें मीडिया में आई तो उसने एक वीडियो जारी करके भारत वापस लौटने की बात कही है. अंजू ने कहा है कि वह पूरी तरह से सुरक्षित है और जल्द ही भारत वापस लौटेगी. ऐजेंसी इस बात की पड़ताल में जुटी हैं कि आखिर अंजू का पाकिस्तान जाने का मकसद क्या था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER