IND vs ENG / टीम इंडिया के गेंदबाजों की पिटाई पर रोहित शर्मा क्यों हंस रहे थे?

Zoom News : Feb 17, 2024, 06:00 AM
IND vs ENG: राजकोट में टीम इंडिया ने पहली पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 445 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. कप्तान रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा ने शानदार सेंचुरी लगाई. लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने भी टीम इंडिया को करारा जवाब दिया. खासतौर पर बेन डकेट ने कमाल की पारी खेलते हुए सेंचुरी जड़ी. बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 133 रन बना लिए थे और इसके लिए उन्होंने सिर्फ 118 गेंद खेली हैं. डकेट की तूफानी सेंचुरी के दम पर इंग्लैंड का स्कोर 207 रनों तक पहुंच गया और उसके 2 ही विकेट गिरे हैं. खेल के दूसरे दिन एक चौंकाने वाली बात हुई कि जब भारतीय गेंदबाज पिट रहे थे तो कप्तान रोहित शर्मा लगातार हंस रहे थे.

रोहित क्यों हंस रहे थे?

राजकोट टेस्ट के दूसरे दिन जब-जब जडेजा या अश्विन की गेंदों पर शॉट लग रहे थे तो रोहित शर्मा हंस रहे थे. रोहित के हंसने की वजह इंग्लैंड की टीम का शॉट सेलेक्शन था. खासतौर पर बेन डकेट और ऑली पोप ने जिस तरह के शॉट्स खेले उसने सभी को हैरान कर दिया. डकेट ने रिवर्स स्वीप खेले और ऑली पोप तो उनसे दो कदम आगे निकलकर रिवर्स स्कूप शॉट खेलते दिखे. रोहित शर्मा ये सब देखकर मुस्कुरा रहे थे. वैसे उनकी इस मुस्कुराहट में बेबसी नजर आ रही थी क्योंकि भारतीय सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में इस तरह के शॉट्स शायद रोहित पहली बार देख रहे होंगे.

तीसरे दिन काम ना बिगड़ जाए

अभी इंग्लैंड की टीम भारत से 238 रन पीछे है. ऐसे में रोहित शर्मा को चाहिए कि वो खेल के तीसरे दिन मैच में पकड़ बनाए. तीसरे दिन सबसे पहले बेन डकेट को आउट करना जरूरी है जो लगातार ताबड़तोड़ प्रहार कर भारतीय गेंदबाजों को सेटल नहीं होने दे रहे हैं. जिस गति से डकेट रन बना रहे हैं उसे देखने के बाद 445 रन का स्कोर भी अब छोटा नजर आ रहा है. वहीं क्रीज पर मौजूद दूसरे बल्लेबाज जो रूट को भी जल्द आउट करना जरूरी है. इसके अलावा बेन स्टोक्स का विकेट भी बड़ा अहम रहेगा. अब देखना ये है कि तीसरे दिन टीम इंडिया किस रणनीति के साथ उतरती है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER