राजस्थान / पत्नी ने प्रेमी के साथ म‍िलकर पत‍ि की पीटकर ली जान, सास-सौतेले ससुर ने भी द‍िया साथ

Zoom News : Jul 03, 2021, 03:09 PM
Raj: विवाहेत्तर संबंधों के चलते पत्नी ने अपने प्रेमी, मां और सौतले पिता के साथ मिलकर पति की हत्‍या कर सात जन्‍मों के साथ निभाने के वादे को तार-तार कर दिया। यह वाकया राजस्‍थान के भीलवाड़ा शहर के प्रतापनगर थाना क्षेत्र का है। पत्नी, उसके प्रेमी, उसकी मां और सौतले पिता ने मिलकर इस हत्‍या को दुर्घटना में बदलने की कोशिश की मगर पुलिस जांच के आगे यह न टिक सके और हत्‍या का राज उगल दिया।

भीलवाड़ा शहर के पुलिस उपाधीक्षक भंवर रणधीर सिंह ने कहा कि रघुवीर बलाई अपनी पत्नी रिंकू के साथ भीलवाड़ा के बाबा धाम के निकट किराये पर रहकर मजदूरी करता था। मजदूरी के सिलसिले में वो भीलवाड़ा से बाहर बिजौलियां खनन क्षेत्र में जाता था। 

रघुवीर की अनुपस्थित‍ि में उसकी पत्नी रिंकू के गोपाल बलाई से नजदीकी सम्‍बन्‍ध हो गए। इसकी जानकारी मिलने पर वह पत्नी को टोकता था। 

25 और 26 दिसम्‍बर बीच की दरम्‍यानी रात को उसकी पत्नी रिंकू ने अपने प्रेमी गोपाल, मां सम्‍पत्ती और पिता डूंगर सिंह के साथ हत्‍या का षडयंत्र रचकर उसे शराब पिलाकर गंभीर रूप से मारा-पीटा और भीलवाड़ा के हॉस्प‍िटल में भर्ती करवा दिया। 

रघुवीर की हालत गंभीर होने पर उसे उपचार के लिए उदयपुर ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई। यहीं से उसकी पत्नी और बाकी आरोपियों ने षड्यंत्र रचते हुए रघुवीर के भाई रमेश से कहकर बिजौलियां थाने में दुर्घटना का मामला दर्ज करवा दिया। बिजौलियां पुलिस ने दुर्घटना का मामला दर्ज कर अनुसंधान भी प्रारंभ कर दिया। 

उसके बाद रघुवीर के भाई रमेश द्वारा उसके बाबा धाम स्थित किराए के मकान खाली करने जाने पर पड़ोस‍ियों ने जानकारी दी क‍ि उसके साथ तो उसकी पत्नी, उसकी सास, सौतले ससुर और पत्नी के प्रेमी ने मिलकर मारपीट की थी। इस आधार पर मृतक रघुवीर के भाई रमेश ने प्रतापनगर थाने में हत्‍या का मुकद्दमा दर्ज करवाया जिसके अनुसंधान के आधार पर इस हत्‍या के राज का खुलासा हुआ।

पुलिस ने हत्‍या के आरोप में रिंकू के प्रेमी गोपाल बलाई और उसके सौतले पिता डूंगर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। रघुवीर की हत्‍या करने के बाद उसकी गर्भवती पत्नी रिंकू अपने प्रेमी गोपाल को लेकर मुंबई फरार हो गई थी जिससे घटना के संबंध में किसी को शंका न हो। प्रतापनगर थानाधिकारी भजन लाल ने बताया क‍ि रघुवीर के हत्‍या के आरोपी उसकी पत्नी रिंकू और सास सम्‍पत्ती की तलाश में जुटे हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER