देश / अपना काम करता रहूंगा, जेल से निकलने के बाद मोहम्मद जुबैर का पहला बयान

Zoom News : Jul 22, 2022, 07:01 PM
नई दिल्ली | तिहाड़ जेल से बाहर निकलने के एक दिन बाद फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर ने कहा कि वह पहले की तरह काम करते रहेंगे। जुबैर को दिल्ली पुलिस ने 27 जून को ट्वीट के माध्यम से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ उत्तर प्रदेश में सात और एफआईआर दर्ज की गईं हैं।

तिहाड़ जेल से जमानत पर बाहर आए मोहम्मद जुबैर ने अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। कहा, "मैं अपना काम वैसे ही करूंगा जैसे मैं करता था क्योंकि माननीय अदालत ने कोई प्रतिबंध नहीं लगाया है।"

बता दें कि गुरुवार को मोहम्मद जुबैर की रिहाई का आदेश देते हुए, सुप्रीम कोर्ट ने कहा था, "यह कानून का एक निर्धारित सिद्धांत है कि गिरफ्तारी की शक्ति का संयम से पालन किया जाना चाहिए। वर्तमान मामले में उसे निरंतर हिरासत में रखने और विभिन्न न्यायलयों में कार्यवाही के अंतहीन दौर के अधीन रखने का कोई औचित्य नहीं है।"

शीर्ष अदालत ने मोहम्मद जुबैर के खिलाफ यूपी में विशेष जांच को भंग कर दिया और यूपी के सभी मामलों को दिल्ली स्थानांतरित कर दिया। पीठ ने उत्तर प्रदेश सरकार के अनुरोध को भी खारिज कर दिया कि मोहम्मद जुबैर को "ट्वीट करने से रोका जाए"।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER