Poonam Pandey Death / क्या पूनम पांडे जेल जाएंगी, जानिए अफवाह फैलाने की कितनी है सजा?

Zoom News : Feb 03, 2024, 04:30 PM
Poonam Pandey Death: मॉडल और एक्ट्रेस पूनम पांडे की मौत की खबर से हर कोई स्तब्ध था, लेकिन अगले ही दिन यानी शनिवार को पूनम पांडे ने खुद इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर बताया कि वह जिंदा हैं. अपनी मौत की झूठी खबर खुद पूनम पांडे ने इंस्टाग्राम पर शेयर की और पब्लिसिटी बटोरने की कोशिश की है. उनकी इस हरकत पर लोगों का सोशल मीडिया पर गुस्सा फूट गया है. ऐसे में जानना जरूरी हो गया कि क्या पूनम पांडे पर फेक खबर फैलाने को लेकर कानूनी कार्रवाई हो सकती है?

दरअसल, एक्ट्रेस को फेक खबर फैलाने के मामले में जेल हो सकती है. साथ ही साथ जुर्माना भी लगाया जा सकता है. आईटी एक्ट-2000 की धारा 67 के तहत अगर कोई पहली बार सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने का दोषी पाया जाता है, तो उसे तीन साल की जेल हो सकती है. साथ ही 5 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है. अगर यही अपराध दोहराया तो दोषी को 5 साल की जेल और 10 लाख रुपए तक का जुर्माना देना पड़ सकता है.

पूनम पांडे ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा, ‘हेलो मैं पूनम. मैं माफी चाहती हूं, मैं उन लोगों से माफी मांगती हूं, जिनका मैंने दिल दुखाया. मेरा इरादा सबको आश्चर्यचकित करने का था, क्योंकि मैं चाहती थी कि सर्वाइकल कैंसर पर चर्चा हो, जिस पर हम ज्यादा बात नहीं करते हैं. हां मैंने अपनी मौत की झूठी खबर फैलाई. अचानक हम सब सर्वाइकल कैंसर पर बात करने लगे. ये ऐसी बीमारी है, जो चुपचाप आपकी जिंदगी छीन लेती है. इस बीमारी पर ज्यादा बात करने की जरूरत है. मुझे गर्व है कि मेरी मौत की खबर की वजह से इस बीमारी को सब जानने लगे हैं.’

कई बॉलिवुड हस्तियों ने जताया था शोक

कंगना रनौत, मुनव्वर फारुकी, डेजी शाह और पूजा भट्ट सहित कई मशहूर हस्तियों ने उनकी मौत की खबर पर शोक व्यक्त किया था. कंगना रनौत ने इंस्टाग्राम पर अपनी संवेदना व्यक्त की थीं. पूनम पांडे उनके रियलिटी शो का हिस्सा रही थीं. उन्होंने दुख जताते हुए कहा था कि यह बहुत दुखद है. एक युवा महिला को कैंसर से खोना एक आपदा है. एक्ट्रेस संभावना सेठ ने यह भी कहा था कि पूनम पांडे ने कभी भी अपने सर्वाइकल कैंसर का जिक्र नहीं किया. रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में पूनम के साथ संभावना हिस्सा ले चुकीं हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER