Lok Sabha Election / वाराणसी से PM मोदी को प्रियंका गांधी देंगी चुनौती? सवाल पर अधीर रंजन का आया बयान, जानें क्या कहा

Zoom News : Aug 19, 2023, 07:42 PM
Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस जोर-शोर से तैयारियों में जुट चुकी है। इस बीच, उत्तर प्रदेश के नए नवेले कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ेंगे और प्रियंका गांधी चाहें तो वाराणसी से चुनाव लड़ सकती हैं। इसके बाद से सियासी गलियारों में ये चर्चा होने लगी कि प्रियंका गांधी वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में उतर सकती हैं। इन अटकलों के बीच अब पश्चिम बंगाल कांग्रेस के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने बयान दिया है।

अधीर रंजन का क्या है बयान? 

अधीर रंजन ने कहा, ''कांग्रेस का रुख हर किसी को पता है। अगर कांग्रेस कभी अपना रुख बदलेगी, तो हम इसके बारे में बता देंगे। प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ कोई भी चुनाव लड़ सकता है, चाहें वह प्रियंका गांधी हों या कोई और गांधी।" उन्होंने आगे कहा, "पीएम मोदी इतने बेफिक्र रहते हैं, तो बीजेपी को इस पर इतनी चिंता क्यों हो रही है कि वाराणसी से चुनाव में कौन खड़ा होगा?" 

"मोदी जी वापस गुजरात चले जाएंगे"

वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने अपने एक बयान में कहा, "अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं, तो स्मृति ईरानी की जमानत जब्त हो जाएगी। ये भी मुमकिन है कि वो अमेठी छोड़कर चली जाएं। मेरी बीजेपी नेताओं से गुजारिश है कि वो उन्हें भागने न दें। उनसे कहें कि आप मंत्री भी हैं और सांसद भी, आप अमेठी से मुकाबला कीजिए।" वाराणसी लोकसभा सीट पर प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने को लेकर राशिद अल्वी ने कहा, "जहां तक प्रियंका गांधी का ताल्लुक है, तो अगर उन्होंने वाराणसी से चुनाव लड़ा, तो नरेंद्र मोदी जी वापस गुजरात चले जाएंगे। वो वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ेंगे। ये मेरी भविष्यवाणी है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER