देश / 'आप' ने किया यूपी में सरकार बनने पर हर घर को 300 यूनिट/माह बिजली फ्री देने का वादा

Vikrant Shekhawat : Sep 16, 2021, 04:28 PM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सियासी सफर पर निकली आम आदमी पार्टी (AAP) ने बड़ा चुनावी वादा किया है। गोवा और उत्तराखंड के बाद अब यूपी में भी पार्टी के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने 300 यूनिट फ्री बिजली दिए जाने का ऐलान किया है। सिसोदिया ने कहा कि यूपी में सरकार बनने पर सारे पुराने बकाया बिल माफ कर दिए जाएंगे।

लखनऊ में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए सिसोदिया ने कहा, 'उत्तर प्रदेश में अगर सरकार बनती है तो 24 घंटे के अंदर 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त हो जाएगी। सरकार बनते ही सभी पुराने बकाया बिल माफ कर दिए जाएंगे और जीरो से नई शुरुआत होगी। 24 घंटे बिजली की उपलब्धता सुनिश्चित की जाएगी।'

उन्होंने कहा, 'आप संयोजक अरविंद केजरीवाल का मानना है कि 21वीं सदी के भारत मे बिजली लग्जरी नहीं, बल्कि मूल अधिकार की चीज है। बुनियादी जिंदगी के लिए बिजली देना सरकार की मूल जिम्मेदारी है। सभी बिजली के मुकदमे और बिल माफ होंगे। सभी किसानों के लिए बिजली एकदम मुफ्त दी जाएगी।'

आम आदमी पार्टी ने प्रदेश की 100 सीटों पर संभावित कैंडिडेट्स की पहली सूची जारी कर दी। सूची में पिछड़े वर्ग से 35 प्रभारी बनाकर उन्हें बड़ा प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है। वहीं, आप की इस सूची में 20 ब्राह्मण, 16 दलित और 5 मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है। लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बख्शी, कैंट से दुर्गेश सिंह, सरोजिनी नगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलीराम वर्मा और मोहनलालगंज से सूरज कुमार को प्रभारी बनाया गया है।

इससे पहले अयोध्या में तिरंगा यात्रा निकाल सिसौदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी यूपी में ऐसी सरकार बनाएगी, जो भगवान राम के आदर्शों पर चलेगी। भगवान राम की कृपा से ही हमें दिल्ली में सरकार चलाने का मौका मिल रहा है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो भगवान राम से प्रेरणा लेकर सरकार चला रहे हैं। वरना, कुछ राजनीतिक दल राम के नाम का किस तरह इस्तेमाल करते हैं ये सभी जानते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER