IND vs AUS / क्या दूसरे T20 में बारिश बिगाड़ेगी खेल? मैच पर मौसम की टेढ़ी नजर

Zoom News : Nov 26, 2023, 06:00 AM
IND vs AUS: विशाखापट्टनम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच रनों की बारिश लेकर आया. गुरुवार 23 नवंबर को खेले गए पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में 400 से ज्यादा रन बने. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया से मिले 209 रनों के लक्ष्य को बिल्कुल आखिरी गेंद पर हासिल किया. अब दोनों टीमें रविवार 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में टकराएंगी. जहां टीम इंडिया बढ़त को दोगुना करने उतरेगी तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम बराबरी करना चाहेगी. वहीं फैंस की तो यही ख्वाहिश होगी कि पहले टी20 की तरह ही यहां भी जमकर चौके-छक्के बरसें. हालांकि तिरुवनंतपुरम के मौसम के कारण इस पर खतरा मंडरा रहा है.

टी20 सीरीज का दूसरा मैच रविवार को तिरुवनतंपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान पर पिछले एक साल में ये तीसरा इंटरनेशनल मैच होगा. इससे पहले जनवरी में भारत-श्रीलंका के बीच वनडे मैच खेला गया था, जबकि पिछले साल सितंबर में भारत-साउथ अफ्रीका के बीच टी20 खेला गया था. अब भारतीय टीम का सामना ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है.

ऑस्ट्रेलिया की प्रैक्टिस में रुकावट

इस मैच को लेकर हालांकि मौसम के दखल की आशंका बनी हुई है. असल में मैच से एक दिन पहले शनिवार को दोपहर के वक्त शहर में काफी तेज बारिश हुई थी. इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रैक्टिस सेशन चल रहा था, जिसे बीच में ही रोकना पड़ा. इसके बाद मैदान में काफी पानी भर गया था. हालांकि ग्राउंड स्टाफ ने वक्त पर पिच को ढक दिया था, जिससे उसे कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन बाकी हिस्सों में काफी पानी जमा हो गया था.

रविवार को होगी बारिश?

राहत की बात ये रही कि बारिश ज्यादा देर नहीं रही और पानी को सुखा दिया गया. इसके बाद टीम इंडिया ने शाम के वक्त बिना किसी परेशानी के अपना प्रैक्टिस सेशन पूरा किया. हालांकि, इसके बाद भी रविवार को बारिश की आशंका बनी हुई है. वेदर फोरकास्ट वेबसाइट एक्यूवेदर के मुताबिक रविवार को भी दिन के वक्त बारिश हो सकती है. ये बारिश दिन में 2 बजे के करीब हो सकती है. हालांकि 3 बजे के बाद रात तक बारिश का अनुमान नहीं है. फिर भी नजरें इस पर रहेंगी कि मैदान पर कितना असर पड़ता है और क्या शाम 7 बजे से शुरू होने वाले मैच से पहले ये पूरी तरह तैयार रहेगा या नहीं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER