Lok Sabha Election / रॉबर्ट वॉड्रा लड़ेंगे अमेठी से चुनाव? स्मृति के बारे में कही ये बात

Zoom News : Apr 04, 2024, 08:35 PM
Lok Sabha Election: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. एक इंटरव्यू में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि अमेठी की जनता चाहती है कि यहां फिर से गांधी परिवार का ही कोई व्यक्ति चुनाव लड़े. उन्होंने बताया कि अमेठी की जनता तो यहां तक चाहती है कि अगर मैं राजनीति में कदम रखता हूं तो मुझे अमेठी से चुनाव लड़ना चाहिए. क्योंकि अमेठी की जनता को स्मृति ईरानी को जिताकर बहुत अफसोस है. जनता फिर से गांधी परिवार के किसी सदस्य को ही यहां से भारी मतों से जिताना चाहती है.

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोगों की इच्छा है कि जो भी वहां का सांसद हो, वह यहां की प्रगति और विकास पर फोकस करे ना कि भेदभाव की राजनीति करे. इसी के साथ उन्होंने कहा कि आज अमेठी की जनता परेशान हैं. शायद उन्हें इस बात का दुख है कि उन्होंने अपने लिए गलत जन प्रतिनिधि का चुनाव कर लिया है.

स्मृति ईरानी पर रॉबर्ट वाड्रा का हमला

रॉबर्ट वॉड्रा ने स्मृति ईरानी पर हमला करते हुए कहा कि अमेठी में विकास बहुत पीछे छूट गया है. उन्होंने यहां की जनता को शिकायत करने का पूरा मौका दिया है. उन्होंने कहा कि आज वहां की जनता ये सोच रही है कि मौजूदा सांसद अमेठी की बुनियादी प्रगति पर ध्यान ना देकर नेहरू-गांधी परिवार पर बेवजह हमले करती रहती हैं. इससे अमेठी के नाम पर केवल राजनीति हो रही है ना कि विकास. यहां की जनता इससे बहुत दुखी नजर आ रही है.

1999 से ही है अमेठी से रिश्ता- रॉबर्ट

रॉबर्ट वाड्रा ने ये भी कहा कि सन् 1999 से ही मेरा अमेठी से रिश्ता रहा है. मैंने उस वक्त प्रियंका के साथ वहां प्रचार अभियान में हिस्सा लिया था. राजनीति में वह मेरी शुरुआत थी. रॉबर्ट वाड्रा ये भी कहते हैं कि उस वक्त वहां की राजनीति कुछ अलग मिजाज की हुआ करती थी. उन्होंने कहा कि तब वहां संजय सिंह थे. मुझे याद है प्रचार अभियान के दौरान हम लोग रात भर पोस्टर लगाते थे. कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते थे.

‘अमेठी की जनता भाईचारा पसंद करती है’

रॉबर्ट वाड्रा कहते हैं ऐसा लगता है आज भी अमेठी के लोगों के दिलों में मैं हूं. मेरी यादें हैं. लोग वहां से मुझे मैसेज भेजते हैं. जन्म दिन पर शुभकामनाएं देते हैं. वहां के हालात बताते हैं. उन्होंने ये भी कहा कि अमेठी की जनता शुरू से ही अमन और भाईचारा पसंद रही है और आज भी उनका वही मिजाज बना हुआ है.

अमेठी से कांग्रेस ने अभी किसी को नहीं उतारा है

कांग्रेस पार्टी ने अभी तक अमेठी से किसी उम्मीदवार का ऐलान नहीं किया है. ऐसे में रॉबर्ट वाड्रा की ये बातें काफी अहम हो जाती हैं. राजनीतिक गलियारे में चर्चा इस बात की होने लगी है क्या रॉबर्ट वाड्रा अमेठी से कांग्रेस के उम्मीदवार होंगे? रॉबर्ट ने अपने इस इंटरव्यू में ये भी कहा कि यूपी में अमेठी, रायबरेली और सुल्तानपुर जैसी तमाम जगहों को कांग्रेस ने विकास से जोड़ा है. इन जगहों से कांग्रेस और खासतौर पर गांधी परिवार का विशेष लगाव रहा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER