Sanjay Raut News / संजय राउत क्या फिर होंगे गिरफ्तार? ठाकरे बोले- ED 'डकैत' हैं, उसे बंद कर देना चाहिए

Zoom News : Nov 10, 2022, 05:41 PM
Sanjay Raut News: शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को केंद्रीय जांच एजेंसियों को डकैत कहते हुए राजनीतिक विरोधियों को परेशान करने के लिए केंद्र से सुपारी लेने का आरोप लगाया। नाराज ठाकरे कहा कि केंद्रीय एजेंसियां केंद्र के 'पालतू जानवरों' की तरह व्यवहार करती हैं। केंद्र सरकार से सुपारी लेकर वे राजनीतिक विरोधियों को निशाना बनाती हैं। इन्हें बंद कर दिया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने संजय राउत (Sanjay Raut) की फिर गिरफ्तारी की भी आशंका जताई। वह पार्टी सांसद राउत का स्वागत करते हुए बोल रहे थे, जिन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा कथित धन शोधन मामले में गिरफ्तार किया। वह 101 दिन के जेल से ठाकरे के निजी आवास 'मातोश्री' में पहुंचे थे।

राउत को फिर झूठे मामलों में फंसाया जा सकता है- ठाकरे

विशेष PMLA कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए, जिसमें ईडी द्वारा राउत की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया गया था, ठाकरे ने कहा कि केंद्र सरकार अब भी उन्हें (राउत को) अन्य झूठे मामलों में फंसाने की कोशिश कर सकती है। ठाकरे ने कहा, ''संजय राउत शिवसेना के नेता हैं लेकिन इससे ज्यादा वे मेरे करीबी मित्र हैं। जेल का वक्त उनके लिए जिस तरह मुश्किलों भरा था, वैसा हमारे लिए भी था क्योंकि हम एक ही परिवार हैं। संकटकाल में वे ना सिर्फ हमारे पीछे खड़े ही नहीं रहे बल्कि साथ रहकर लड़े। संजय राउत को अवैध तरीके से गिरफ्तार किया गया था आगे भी उन्हें और एकाध मामले में फंसा कर गिरफ्तार करने की कोशिश की जा सकती है।''

ठाकरे ने कहा कि कोर्ट का फैसला केंद्र और उन सभी (विद्रोहियों) के लिए एक चेतावनी है, जो चले गए। समय का पहिया बदलता रहता है, (उपमुख्यमंत्री) देवेंद्र फडणवीस को यह महसूस करना चाहिए कि समय बदलता है, कल यह उनके साथ भी हो सकता ।

'केंद्र का कोई सिद्धांत होता, तो राउत की गिरफ्तारी कभी नहीं होती'

शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख ने केंद्र पर प्रतिशोध की राजनीति करने का आरोप लगाया और जनता से इसके खिलाफ आवाज उठाने का आह्वान किया। ठाकरे ने कहा, अगर केंद्र का कोई सिद्धांत होता, तो राउत की गिरफ्तारी कभी नहीं होती। पूरा देश सरकार के आचरण और केंद्रीय जांच निकायों के दुरुपयोग को देख रहा है।

आदित्य ठाकरे ने राउत को लगाया गले

इससे पहले उद्धव ने राउत का गर्मजोशी से स्वागत किया। उनकी पत्नी रश्मि ने आरती की, उन्हें बधाई दी और तिलक लगाया, जबकि मुस्कुराते हुए आदित्य ठाकरे ने राउत को गले लगाया। पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मिठाई बांटी। ठाकरे ने राउत को वास्तव में एक सच्चा दोस्त, जिस पर अंत तक भरोसा किया जा सकता है के रूप में वर्णित किया, जो कभी भी पीठ में छुरा नहीं घोंप सकता। उन्होंने कहा कि तमाम दबावों और प्रताड़नाओं के बावजूद राउत न डरे और न ही भागे और पार्टी के साथ मजबूती से खड़े रहे।

बाद में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार से भी मुलाकात करने वाले राउत ने कहा कि कुछ दिनों के आराम के बाद वह महाराष्ट्र का दौरा करेंगे, पार्टी कार्यकतार्ओं और आम जनता से मिलकर उनकी शिकायतें सुनेंगे। गुरुवार की सुबह राउत ने स्वास्थ्य कारणों से राज्य से गुजर रही कांग्रेस की भारत जोड़ा यात्रा में शामिल होने में असमर्थता जताई। पार्टी के एक नेता के अनुसार शिवसेना (यूबीटी) का एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल, जिसमें आदित्य ठाकरे और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हैं, शुक्रवार को राहुल गांधी के साथ मार्च करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER