महाराष्ट्र / कोविड-19 टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए सलमान खान की मदद लेंगे: महाराष्ट्र के मंत्री

Zoom News : Nov 17, 2021, 07:47 AM
मुंबई: देश में कोविड टीकाकरण का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंच चुका है. हर दिन टारगेट रहता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण किया जाए ताकि कोविड-19 महामारी को रोकने में मदद मिल सके. लेकिन अब भी देश में ऐसे कई इलाके हैं, जहां टीकाकरण की रफ्तार बेहद कम है.  

महाराष्ट्र में मुस्लिम इलाकों में कोविड-19 टीकाकरण की रफ्तार बेहद कम है, जो राज्य सरकार के लिए चिंता का सबब है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार ने बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान की मदद से लोगों को जागरुक करने का फैसला किया है. महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि मुस्लिम बहुल इलाकों में कोरोना वायरस रोधी टीके लगवाने में हिचकिचाहट है और सरकार बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की मदद लेगी ताकि लोगों को टीका लगवाने के लिए राजी किया जा सके.

टोपे ने कहा कि टीके लगाने की संख्या के मामले में महाराष्ट्र सबसे आगे है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में टीकाकरण की रफ्तार कम है. उन्होंने कहा, 'मुस्लिम बहुल इलाकों में अब भी कुछ हिचकिचाहट है. हमने मुस्लिम समुदाय को टीका लगवाने के लिए राजी करने के वास्ते सलमान खान और धार्मिक नेताओं की मदद लेने का फैसला किया है.'

उन्होंने कहा, 'धार्मिक नेताओं और फिल्म अभिनेताओं का बहुत प्रभाव होता है और लोग उन्हें सुनते हैं.' मंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक 10.25 करोड़ से अधिक टीके की खुराक दी जा चुकी है और नवंबर के अंत तक सभी पात्र व्यक्तियों को कम से कम पहली खुराक मिल जाएगी. कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर की आशंका के बारे में, टोपे ने कहा कि एक्सपर्ट्स के अनुसार महामारी का चक्र सात महीने का होता है, लेकिन बड़े पैमाने पर टीकाकरण के कारण अगली लहर गंभीर नहीं होगी. उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करना चाहिए और टीका लगवाना चाहिए.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER