MP Election / MP में जीतेंगे 150 सीट,' राहुल का कर्नाटक की फतह के बाद कॉन्फिडेंस हाई

Zoom News : May 29, 2023, 05:43 PM
MP Election: कांग्रेस पार्टी के लिए सोमवार का दिन बैठकों का दिन रहा. आने वाले दिनों में जिन राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने हैं उनके प्रतिनिधियों ने दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व के साथ बैठक की. मध्य प्रदेश को लेकर भी दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व और पदाधिकारियों ने चर्चा की. बैठक के बाद राहुल गांधी ने मीडिया से बातचीत करते हुए दावा किया कि कर्नाटक के बाद अब कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में भी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है.

राहुल गांधी ने पार्टी की जीत के साथ ही कितनी सीटें मिलने वाली हैं, इसकी भी भविष्यवाणी कर दी. कर्नाटक चुनाव में मिली सफलता का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “हमारी लंबी-चौड़ी चर्चा हुई है. हमारा आंतरिक मूल्यांकन है कि हमें मध्य प्रदेश में 150 सीटें मिलने जा रही हैं.” राहुल गांधी ने आगे कहा कि कर्नाटक में जो हुआ है, हम मध्य प्रदेश में उसे दोहराने जा रहे हैं.

कर्नाटक के बाद कांग्रेस का कॉन्फिडेंस हाई

कर्नाटक में मिली बड़ी जीत के बाद कांग्रेस पार्टी का आत्मविश्वास काफी बढ़ा हुआ है. मध्य प्रदेश में पार्टी के कई नेता ये दावा कर चुके हैं कि इस बार कांग्रेस पार्टी मध्य प्रदेश में सत्ता परिवर्तन कर के रहेगी. इसके लिए हाल ही में होने वाले सर्वे का हवाला भी दे रहे हैं. हालांकि 150 सीटों की बंपर विक्ट्री का दावा अभी तक सिर्फ पार्टी के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने ही किया है.

पिछली बार कांग्रेस ने पार कर लिया था जादूई आंकड़ा

मध्य प्रदेश में इसी साल नवंबर-दिसंबर के महीने में विधानसभा चुनाव होना है. सूबे में कुल 230 सीटें हैं, ऐसे में जीत का जादूई आकंड़ा 116 का है. कांग्रेस पार्टी ने पिछले विधानसभा चुनावों में ये जादूई आंकड़ा हासिल कर लिया था. सूबे में कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार भी बनी, लेकिन ये पूरे पांच साल टिकी नहीं. ज्योतिरादित्य सिंधिया के बागी हो जाने के बाद कांग्रेस की सरकार गिर गई. हालांकि कांग्रेस पार्टी इसबार 150 सीटें जीतने का दावा कर रही है. पार्टी इस बार भी कमलनाथ के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ रही है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER