इंदौर / ससुरालवालों ने कहा- करंट लगने से हुई मौत, मायकेवाले बोले - दहेज नहीं दिया तो फंदे पर लटकाकर मारा

Dainik Bhaskar : Jul 23, 2019, 04:26 PM
इंदौर. महज 4 महीने पहले ससुराल आई युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बहू की मौत के बाद ससुराल पक्ष ने कॉल कर परिजनों को करंट से मौत होने की सूचना दी। वहीं बेटी के शव को देख मायकेवालों ने दहेज नहीं देने पर फंदे से लटकाकर मारने का आरोप लगाया। मंगलवार को पोस्टमार्टम के दौरान परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस ने निष्पक्ष जांच की मांग की।

मिली जानकारी अनुसार गौतमपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम मेंढकवड़ा में 20 वर्षीय युवती वर्षा की शादी पंकज सेन से हुई चार महीने पहले हुई थी। परिजनों के अनुसार शादी के कुछ दिनों बाद ही ससुराल पक्ष के लोगों ने अपना रंग बदलना शुरू कर दिया। उन्होंने दहेज के लिए बहू को सताना शुरू कर दिया। वे उसके साथ आए दिन मारपीट करने गले। उसने यह बात परिजनों बताई तो वे बेटी के घर पहुंचे और उन्हें समझाया। 

परिजनों का आरोप है कि वर्षा के पति के साथ ही उसके सास-ससुर भी उसके साथ मारपीट करते थे। उसके सास-ससुर ने तो घर आकर हमें कहा था कि तुमने शादी अच्छे से नहीं की इसलिए दो लाख रुपए दे दो। हमें गाड़ी चाहिए। इस पर उन्होंने यह सब देने में असमर्थता जताई थी, जिसके बाद उन्होंने कहा था कि रुपए नहीं दिए तो हम उसे मार देंगे।

उनका आरोप है कि ससुरालवालों ने हमें बताया था कि उसकी मौत करंट लगने से हुई है, लेकिन उसके गले पर फंदे के निशान हैं। इससे ऐसा लगता है कि उसे लटकाकर मारा गया है। करंट लगता तो शरीर में कही तो दिखता, लेकिन करंट के कहीं कोई निशान नहीं हैं। पुलिस ने परिजनों के बयान लेकर पंचनामा के आधार पर पोस्टमार्टम करवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER