PAK / 11 करोड़ के लिए महिला ने खुद को किया मरा हुआ साबित, ऐसे खुली पोल

Zoom News : Dec 05, 2020, 02:11 PM
pak: पैसे कमाने और अमीर बनने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते, लेकिन पाकिस्तान में जिस महिला को गोद लिया गया था, उसकी नौटंकी जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। बीमा पॉलिसी के पैसे लेने के लिए महिला ने खुद को मृत साबित कर दिया। यही नहीं, वह ऐसा करने में सफल भी रही और उसे 11 करोड़ रुपये (भारतीय मुद्रा के अनुसार) मिले। अब पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

वास्तव में, महिला ने धोखे से खुद को मृत घोषित कर दिया और उसके बच्चों ने $ 1.5 मिलियन की दो जीवन बीमा पॉलिसियों का दावा किया। अब बीमा अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) के एक अधिकारी के अनुसार, सीमा खारबे नाम की एक महिला ने 2008 और 2009 में अमेरिका की यात्रा की, और उसके नाम पर दो जीवन बीमा पॉलिसी खरीदीं।

2011 में, उन्होंने पाकिस्तान में एक डॉक्टर सहित कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों को रिश्वत दी और उनके नाम पर एक मृत्यु प्रमाण पत्र जारी किया। दस्तावेज़ में यह भी कहा गया था कि उसे कहाँ दफनाया गया था। अधिकारी ने कहा कि प्रमाण पत्र का उपयोग करते हुए, उनके बच्चों ने $ 1.5 मिलियन (लगभग 23 करोड़ पाकिस्तानी रुपये) की दो जीवन बीमा नीतियों का भुगतान करने का दावा किया।

मृत घोषित किए जाने के बाद भी, महिला ने कराची अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से कम से कम 10 बार विदेश यात्रा की। जाहिर तौर पर एयरलाइन कंपनी ने भी माना कि वह धोखाधड़ी की पहचान करने में सक्षम नहीं थी। अधिकारी ने कहा कि आरोपी महिला ने पांच देशों का दौरा किया, लेकिन हर बार वह घर लौट आई।

एफआईए ह्यूमन ट्रैफिकिंग सेल ने अब महिला, उसके बेटे और बेटी और कुछ स्थानीय सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं, जिनमें एक डॉक्टर भी शामिल है। अधिकारी ने कहा, "अमेरिकी अधिकारियों ने हमें इस महिला के लिए सतर्क किया और हमने इस धोखाधड़ी की बड़े पैमाने पर जांच शुरू की।"

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER