दुनिया / आईफोन को चार्ज पर लगाकर बाथटब में नहा रही थी महिला, अचानक गिरा फोन और हो गयी मौत

Zoom News : Dec 10, 2020, 02:18 PM
रूस के शहर आर्कान्जेस्क में एक बाथटब में एक 24 वर्षीय महिला की मौत हो गई है। ओलेसा सेमेनोवा का iPhone 8 चार्ज हो रहा था और अचानक यह फोन उसके बाथटब में गिर गया। ओलेसा उस समय स्नान कर रही थी और उसे एक गंभीर बिजली का झटका लगा जिससे उसकी मृत्यु हो गई।  ओलेसा का शव पहली बार उनके फ्लैटमेट डारिया ने देखा था। डारिया ने आपातकालीन ऑपरेटर से कहा कि जब मैं घर पहुंची, तो उसकी स्थिति देखकर मैं चीख पड़ी। उसका चेहरा पीला पड़ गया था और वह साँस भी नहीं ले रही थी।

पैरामेडिक्स के अनुसार, ओलेसा एक कपड़े की दुकान में काम करती थी और चार्जिंग फोन के बाथटब में गिरने के कारण अपनी जान गंवा रही है। रूस के आपातकाल मंत्रालय ने इस त्रासदी के बाद एक चेतावनी जारी की है। 

इस चेतावनी में कहा गया था कि इस बेहद त्रासदी ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि पानी और बिजली की चीजों को मुख्य रूप से जोड़ने पर खतरनाक परिणाम होते हैं। कुछ मोबाइल उपकरणों के साथ भी ऐसा ही है। यदि आप अपने स्मार्टफोन को जलमग्न कर देते हैं, तो ज्यादातर यह खराब हो जाएगा, लेकिन अगर यह स्मार्टफोन एक नेटवर्क से जुड़ा है और फिर पानी में गिरता है, तो आप देख रहे हैं कि यह कितना खतरनाक हो सकता है। इसलिए कृपया ऐसी चीजों से बचें और खुद को सुरक्षित रखें।

इससे पहले अगस्त में, 15 वर्षीय स्कूली लड़की एना की इसी तरह से मृत्यु हो गई थी। मॉस्को की रहने वाली एना को भी नहाते समय बिजली का झटका लगा, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। उसी साल पिछले साल, प्रसिद्ध पोकर स्टार लिलिया नोविकोवा की उनके बाथरूम में बिजली के झटके से मौत हो गई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER