Relationship / Sex का लेना चाहती हैं ज्यादा आनंद, तो अपनाएं ये योग टिप्स

Zoom News : Jul 07, 2021, 10:36 PM
Relationship | योग करने से हम स्वस्थ रह सकते हैं, ये बात हर कोई जानता है। बावजूद इसके हर कोई योग नहीं करता। जो लोग नियमित रूप से योग करते हैं, वह खुद को स्वस्थ रख पाते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि योग करने से आप अपनी सेक्स लाइफ को और भी ज्यादा बेहतर बना सकती हैं? अगर नहीं, तो हम आपको बता दें कि योग करने से आपकी सेक्स लाइफ बहुत बेहतर बन सकती है।

योग और सेक्स का संबंध भी बहुत पुराना है। अपने मन को शांत करना आप योग से सीख सकते हैं। साथ ही कई पोजीशन ऐसी होती हैं जो बहुत बेहतर होती हैं, लेकिन उन पोजीशन में सेक्स करने के लिए शरीर का लचीला होना बहुत जरूरी होता है। ये लचीलापन आपको योग से जरूर मिल जाएगा। सिर्फ पुरुष ही नहीं, बल्कि महिलाओं को भी योग करना चाहिए। जिससे वह बेहतर सेक्स पोजीशन में सेक्स कर सकें।

सेक्स योग का एक रूप है। योग में, आप मन, हृदय, शरीर और आत्मा को एकीकृत करना चाहते हैं। इससे आपको एक फोकस प्राप्त होता है। उस फोकस के साथ, आप आराम कर सकते हैं, आप सांस ले सकते हैं, आप अपने साथी के साथ आंख से संपर्क कर सकते हैं, और आप एक भावनात्मक संबंध बना सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी योग अवस्थाओं के बारे में बताएंगे, जिसकी मदद से आपकी सेक्स लाइफ बेहतर बन सकती है।

रिक्लाइनिंग बाउंड एंगल पोज

इस योग अवस्था को धारण करने के लिए अपनी पीठ के बल लेट जाएं, और अपने आप को तकिए से घेर लें, फिर अपने पैरों को तितली की स्थिति में खोलें, घुटनों को तकिए पर टिकाएं। अपने पैरों को चौड़ा करें ताकि आप मिशनरी पद ग्रहण कर सकें। यह अवस्था बेहतर इसलिए हैं क्योंकि जब आपका पार्टनर आपके साथ मिशनरी पोजीशन में सेक्स करना चाहेगा तो आप बिल्कुल ठीक अवस्था में यौन संबंध बना पाएंगी। आपको यह पोजीशन बिल्कुल परेशान नहीं करेगी। आप आराम से सांस ले पाएंगी और यौन संबंध भी आराम से बना पाएंगी। जब आप इस पोजीशन में सेक्स करेंगी तो आपका पार्टनर आपके जी स्थान तक पहुंचने में सक्षम हो पाएगा, और यह एक बहुत लंबे समय तक चलने वाली, आनंददायक स्थिति हो सकती है जो काफी समय तक चल सकती है।

हैप्पी बेबी पोज

अब इस योग अवस्था को धारण करने के लिए आप कमर के बल लेट जाएं। इसके बाद अपने पैर के पंजों को अपने दोनों हाथों से पकड़ लें। अब आपके घुटने आपकी छाती की तरफ आ चुके होंगे। अब अपने पैरों को और पीछे की तरफ धकेलें। यह भी एक मिशनरी पोजीशन की तरह ही है। इस अवस्था को आप निरंतर करें, यह आपके लिए लाभदायक है। यह अवस्था आपके लिए बेहतर इसलिए है क्योंकि इस पोजीशन में जब सेक्स करते हैं तो आपका पार्टनर आपकी गहराई तक जा सकते हैं। इस पोजीशन में महिला को ज्यादा दबाव भी झेलना पड़ता है और पुरुष को अधिक जोर भी लगाना पड़ता है। यह स्थिति आपके साथी को आपके जी स्पॉट और भगशेफ तक गहरी पहुंच प्रदान करती है। इस पोजीशन में सेक्स करना काफी ज्यादा बेहतर माना जाता है।

काऊ पोजीशन

इसे करने के लिए आपको अपने दोनों हाथों की मदद से ऐसे बैठ जाना है, जिससे आपके कूल्हे ऊपर की ओर उठे हुए हों। इस अवस्था में आपको अपनी गर्दन ऊपर की ओर ले जानी है। यह अवस्था आपके लिए बेहतर इसलिए हैं क्योंकि आज के समय में लोगों को डॉगी स्टाइल में सेक्स करना काफी ज्यादा पसंद आता है। लेकिन अगर आप एकदम से डॉगी स्टाइल में सेक्स करेंगी तो हो सकता है कि आप ठीक से इस पोजीशन में सेक्स नहीं कर पाएंगी। इसलिए इस योग अवस्था को नियमित रूप से करने से आप एक अच्छी पोजीशन में यौन संबंध बना पाएंगी।

ट्री पोज

ट्री पोज भी एक बेहतर योग अवस्था है। इसे करने के लिए आपको दीवार के खिलाफ या शॉवर में खड़े हो जाना है। फिर एक पैर उठाएं, अपने घुटने को मोड़ें और अपने कूल्हे को बाहर की ओर घुमाएं, फिर अपने पैर को विपरीत जांघ पर रखें। अपने हाथों को सीधे अपने सिर के ऊपर उठाएं, लगभग कंधे की चौड़ाई से अलग। (यदि आवश्यक हो तो दीवार या बुकशेल्फ़ को पकड़ लें।) ये अवस्था बेहतर इसलिए है क्योंकि जब आप इस स्थिति में सेक्स करेंगी तो आप अपना संतुलन बनाए रख सकते हैं। जब आप स्टैंडिंग सेक्स करते हैं तो आपका संतुलित होना बहुत ही जरूरी होता है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER