खुलासा / महिला अमेरिकी नेताओं के साथ रात बिताती थी, चीन के लिए जासूसी करती थी

Zoom News : Dec 09, 2020, 08:29 AM
चीन की ओर से अमेरिका में जासूसी करने का बड़ा खुलासा हुआ है। Axios.com की रिपोर्ट के अनुसार, चीन की एक महिला लगभग पांच साल तक अमेरिका में रही और इस दौरान उसके कई नेताओं के साथ रोमांटिक संबंध थे। महिला ने कम से कम दो नेताओं के साथ रात बिताई।फांग फांग या क्रिस्टीन फांग नाम की एक महिला कथित तौर पर चीनी खुफिया एजेंसी के लिए काम कर रही थी। फांग ने कई अमेरिकी नेताओं को चुनाव में धन जुटाने में मदद की। फैंग 2011 से 2015 तक कैलिफोर्निया, यूएसए में रहे, लेकिन अमेरिका से भाग गए जब उन्हें एहसास हुआ कि एफबीआई उन तक पहुंच सकती है।

फांग ने अमेरिकी संसद के सबसे कम उम्र के सदस्य के करीब जाने की भी कोशिश की। फंग ने अमेरिकी सांसद एरिक स्वेलवेल के पुन: चुनाव के दौरान धन इकट्ठा करने में मदद की थी। फंग ने फंड जुटाने में तुलसी गबार्ड की भी मदद की। फांग कैलिफोर्निया के राजनीतिक सर्कल में बहुत प्रसिद्ध हो गए। कथित तौर पर उनके दो निर्वाचित नेताओं के साथ शारीरिक संबंध थे। Axios.com की रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला ने चीन के सुरक्षा मंत्रालय के निर्देशों पर एक जासूस की तरह काम किया।

बताया जा रहा है कि एफबीआई को अचानक फांग के बारे में तब पता चला जब एजेंसी दूसरे व्यक्ति की जांच कर रही थी। फांग के बारे में खुलासे यह भी बताते हैं कि चीन दूसरे देशों में प्रवेश करके किस हद तक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा है

वहीं, फांग के लोगों के मुताबिक, उन्होंने अमेरिका आने के लिए कैलिफोर्निया स्टेट यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था। फांग को चीनी छात्र संघ और एशियाई प्रशांत द्वीप समूह के अमेरिकी सार्वजनिक मामलों का अध्यक्ष भी चुना गया था। यह इन पदों को धारण करते समय था कि फैंग ने कैलिफोर्निया के राजनीतिक सर्कल में प्रवेश किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER