अंतर्राष्ट्रीय / महिलाओं को मिलेगी आजादी, विदेश जा सकते हैं तालिबान ने कहा

Zoom News : Aug 15, 2021, 08:53 PM

अफ़ग़ानिस्तान के अधिकारियों द्वारा अंतरिम व्यवस्था के लिए रास्ता बनाने से पहले, तालिबान, जिसने १९९६ और २००१ के बीच एक भयानक शासन का एक उदाहरण स्थापित किया था, ने शनिवार को कहा कि वे महिलाओं के अधिकारों को पहचानते हैं। तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा कि महिलाओं को खुद घर छोड़ने की अनुमति दी जा सकती है और उन्हें प्रशिक्षण और काम में प्रवेश लेना होगा, हालांकि, उन्हें हिजाब पहनना होगा।


प्रारंभिक शासन में तालिबानी दंड के प्रकार कोड़े मारना, पत्थर मारना असामान्य नहीं था, हालांकि, जैसा कि रिपोर्ट की गई संपत्ति के अनुसार, प्रवक्ता ने कहा कि दंड पर कवरेज अदालतों पर निर्भर करेगा। प्रवक्ता ने कहा कि मीडिया को किसी की भी आलोचना करने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन अब उन्हें पुरुष या महिला की हत्या का आधार नहीं बनना है।


तालिबान की वापसी अफगान महिलाओं के लिए एक बुरा सपना है, और जैसा कि आशंका है, कंधार में तालिबान विद्रोहियों ने अज़ीज़ी बैंक के कार्यस्थलों में प्रवेश किया है और वहां चल रही 9 महिलाओं को जाने का आदेश दिया है, संपत्ति की सूचना दी। तालिबान ने कहा कि पुरुष परिवार उनकी जगह ले सकता है।


विद्रोही संगठन ने मीडिया को बताया कि तालिबान के एक लड़ाके को अभी जश्न में गोलियां चलाने की अनुमति मिल गई क्योंकि अहिंसक ऊर्जा स्विच के लिए बातचीत जारी है। तालिबान ने कहा कि शहर के विदेशी लोग चाहें तो जा सकते हैं। लेकिन अगर वे वहीं रहते हैं, तो उन्हें अपनी उपस्थिति में तालिबान प्रशासकों के साथ हस्ताक्षर करने होंगे, प्रवक्ता ने कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER