टोक्यो ओलंपिक / विश्व चैंपियन पी.वी. सिंधु ने सीधे गेम्स में जीता टोक्यो ओलंपिक्स का अपना पहला मैच

Zoom News : Jul 25, 2021, 09:31 AM
टोक्यो: भारत की पदक उम्मीद विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू (PV Sindhu) ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) बैडमिंटन महिला एकल वर्ग में इस्राइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर सीधे गेमों में आसान जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरूआत की. रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 58.

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं. सिंधू ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन एक समय 3 . 4 से पीछे चली गई, उन्होंने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए सेनिया को गलती करने पर मजबूर किया और ब्रेक तक 11 . 5 की बढत बना ली.

इसके बाद उन्होंने लगातार 13 अंक बनाये.  अपने चिर परिचित सीधे और क्रॉसकोर्ट स्मैश का पूरा इस्तेमाल करके उन्होंने सेनिया को दबाव से निकलने का मौका ही नहीं दिया । सेनिया के एक शॉट चूकने के साथ ही सिंधू ने पहला गेम जीत लिया.

दूसरी ओर घुटने पर पट्टी बांधकर खेल रही सेनिया अपनी लय हासिल करने के लिये जूझती दिखी । दूसरे गेम में सिंधू ने 9 . 3 की बढत बना ली और ब्रेक के समय सात अंक के फायदे पर थी. ब्रेक के बाद इस्राइली खिलाड़ियों की गलतियों का सिंधू ने पूरा फायदा उठाया.

शनिवार को पुरूष युगल में भारत के सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी चीनी ताइपै के यांग ली और चि लिन वांग कa हराया था. वहीं बी साइ प्रणीत पहला मुकाबला हार गए थे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER