IND vs AUS / ऋद्धिमान साहा होगें विकेटकीपर, जबकि ऋषभ पंत को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में उतारा जाएगा

Zoom News : Jan 13, 2021, 05:59 PM
AUS: हनुमा विहारी, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन की चोट ब्रिसबेन में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी क्रम को कमजोर कर सकती है। ऐसे में टीम प्रबंधन रिद्धिमान साहा को विकेटकीपर के रूप में और ऋषभ पंत को विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में आजमा सकता है। भारत ब्रिस्बेन में होने वाले चौथे और अंतिम टेस्ट के लिए मयंक अग्रवाल और पृथ्वी शॉ के साथ विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में भी खेल सकता है। मोहम्मद शमी और उमेश यादव और लोकेश राहुल विहारी, जडेजा और अश्विन से पहले चोटिल होकर घर लौटे हैं।

विराट कोहली भी अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण घर लौट आए हैं। इन सब के अभाव में भारत का लाइनअप सही नहीं लगता। शुभमन गिल और रोहित शर्मा पारी की शुरुआत करेंगे जबकि चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर और कप्तान अजिंक्य रहाणे चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे।

लेकिन पांचवें नंबर पर कौन होगा यह तय नहीं है। आमतौर पर पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने वाले हनुमा को तीसरे टेस्ट के आखिरी दिन छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा गया। पंत पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए अपने स्थान पर उतरे थे।

जिस तरह से पंत ने नंबर पांच पर बल्लेबाजी की, पंत 5 वें नंबर पर बल्लेबाज के रूप में खेल सकते हैं, जबकि साहा छठे नंबर पर खेल सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने सोमवार को कहा कि पंत, जिन्होंने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 97 रन बनाए, को रिद्धिमान साहा से एक बल्लेबाज और विकेटकीपिंग के रूप में खेलना चाहिए।

पूर्व कप्तान ने कहा, "अगर वे (भारत) एक और बल्लेबाज खेलते हैं, तो वे नंबर पांच पर अच्छा खेल सकते हैं। इसके साथ ही पंत छठे नंबर पर और साहा सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER