बच्चों की शादी नहीं हुई, रिटायर्ड IRS ने की आत्महत / सुसाइड नोट में लिखा: बेटी माफ करना, मैं अच्छा बाप नहीं बन पाया

Zoom News : Jan 19, 2022, 10:25 PM

जयपुर के एक रिटायर्ड IRS अधिकारी ने अपनी फैक्ट्री में सुसाइड कर लिया। IRS अधिकारी अपने बच्चों की शादी नहीं होने से मानसिक तनाव में था। शव के पास एक सुसाइड नोट भी मिला है। इसमें बेटे-बेटियों की शादी नहीं होने का भी जिक्र है। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। जानकारी में यह भी सामने आया कि आईआरएस अधिकारी ने धर्म परिवर्तन भी किया था।

दरअसल, शंकर लाल जैन (64) जयपुर से इनकम टैक्स अधिकारी के पद से रिटायर हुए थे। बस्सी के रीको इंडस्ट्रीयल एरिया में उनकी श्री श्याम ट्रेडर्स नमकीन की फैक्ट्री भी है। दो दिनों से वे इसी फैक्ट्री में रूके हुए थे। बुधवार सुबह कारीगर वहां काम करने पहुंचे तो ऑफिस बंद मिला। इस पर पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम ऑफिस का दरवाजा तोड़कर घुसी तो शंकर लाल जैन का शव बेड पर पड़ा था। पास में ही सल्फास की गोलियां भी मिली। जांच अधिकारी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि शंकरलाल जयपुर के महेश नगर में रहते थे। वे दो दिनों से फैक्ट्री में ही थे और परिवार के कॉन्टैक्ट में भी नहीं थे। सूचना मिलने पर परिजन मौके पर पहुंचे और शव को बस्सी मॉर्च्युरी में रखवाया गया है।

सुसाइड नोट में लिखा: परिवार की जिम्मेदारी नहीं निभा पाया

जांच अधिकारी सुरेंद्र शर्मा ने बताया कि शव के पास से मिले सुसाइड नोट से सामने आया है कि शंकर लाल जैन बच्चों की शादी नहीं होने से परेशान थे। उनके 2 बेटियां व 1 बेटा है। 4 पेज के सुसाइड नोट में लिखा था कि हे परमपिता परमेश्वर जीवन के लिए कोटि कोटि धन्यवाद। शक्ति दे कि प्रेम और आदर पा सकूं। अब सांसारिक जीवन में रुचि नहीं रही। बेटी, मुझे माफ करना में अच्छा बाप नहीं बन पाया और जिम्मेदारी नहीं निभा पाया। उन्होंने बताया कि जैन एक बेटा-बेटी डेंटिस्ट है और एक एसएमएस में है।

धर्म परिवर्तन किया था, इनकम टैक्स अधिकारी के पद से हुए रिटायर

पुलिस ने बताया कि शंकर लाल जैन ने धर्म परिवर्तन किया था। पहले अपना नाम एसएल चंदेल लिखते थे। उनके ऑफिस से कई धार्मिक किताबें भी मिली हैं। वे गुजरात, अलवर और बीकानेर में भी पोस्टेड रहे थे। जयपुर से ही इनकम टैक्स ऑफिसर के पद से रिटायर हुए थे।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER