पंजाब में बोले पीएम मोदी / आप कांग्रेस की जीरॉक्स कॉपी, एक ने पंजाब को लूटा तो दूसरे ने दिल्ली को

Zoom News : Feb 16, 2022, 02:34 PM
पठानकोट रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हम फतेह रैली कर रहे हैं। अपने गुरुओं व संतों की वाणी पर चलकर ही 21वीं सदी का नवां पंजाब बनाएंगे। हम हंसता पंजाब, बसदा पंजाब, नचदा पंजाब, चडदा पंजाब बनाएंगे। पीएम मोदी ने कहा कि लोगों का हौसला और जोश 20 तारीख को भाजपा और एनडीए की जीत तय कर देगा। पीएम ने लोगों से कहा कि आपके दमखम में मुझे विजयी नजर आ रही है। 

यह धरती हरमंदिर साहिब और करतारपुर की है। पंजाब की धरती से सभी गुरुओं को नमन करता हूं। पीएम मोदी ने कहा कि आज संत रविदास जी की जयंती है। यहां आने से पहले मैं दिल्ली में गुरु रविदास विश्राम धाम मंदिर से आशीर्वाद लेकर आया हूं। पंजाब से बड़ी संख्या में लाखों श्रद्धालु उनकी जन्मस्थली बनारस गए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब के श्रद्धालुओं के लिए जितना मैं और योगी जी कर सकते थे, वह किया है। रेलवे ने दो विशेष ट्रेनें भी चलाई हैं। 

बनारस के सांसद के नाते यह मेरी जिम्मेदारी बनती है कि मैं आपकी सेवा करूं। आपको जरूरी सुविधाएं मिले। काशी में संत रविदास मंदिर में हमने बहुत बड़ा लंगर हाल श्रद्धालुओं को समर्पित किया। पीएम मोदी ने सभी लोगों को संत रविदास जी की जयंती की अनेक-अनेक शुभकामनाएं दी। उन्होंने वाल्मीकि समाज के संतों को भी नमन किया। 

संत रविदास जी के दोहे का किया जिक्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पठानकोट रैली में संत रविदास जी के एक दोहे का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि संत रविदास जी ने कहा था कि 'ऐसा चाहूं राज मैं, मिले सबन को अन्न, छोट-बड़ो सब सम बसे, रविदास रहे प्रसन्न'।  सबका साथ-सबका का विकास मंत्र लेकर चल रही भाजपा भी संत रविदास जी के शब्दों से प्रेरणा लेती है। गरीब का कल्याण ही हमारे लिए सर्वोपरि है। 

मुफ्त राशन मुहैया कराना मेरी सेवा

पूरी दुनिया में 100 साल की सबसे बड़ी महामारी आई है। मगर भाजपा सरकार ने संत रविदास जी की भावना को प्राथमिकता दी। दुनिया के बड़े-बड़े देशों में गरीबों को हर प्रकार और खाने-पीने की दिक्कत आ रही है। इस महामारी काल में भारत करोड़ों देशवासियों को मुफ्त में राशन उपलब्ध करा रहा है। यह काम करना मेरे लिए पवित्र सेवा का कार्य था। पंजाब में भी लाखों लोगों को मुफ्त राशन मुहैया कराया जा रहा है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि गांव-गांव जाकर हमारी सरकार ने मुफ्त कोरोना की वैक्सीन उपलब्ध कराई है। करीब 95 फीसदी लोगों को पहली खुराक लग चुकी है। वैक्सीन से लोगों को कोरोना के खिलाफ लड़ने का कवच मिला है। 

जब पीएम ने सुनाया पठानकोट का किस्सा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में पठानकोट की पुरानी यात्राओं का जिक्र किया। पीएम मोदी ने कहा कि सभी पुराने लोगों के चेहरे हमारे सामने हैं। साधारण कार्यकर्ता के रूप में कभी दोपहिया से तो कभी ट्रेन से यहां पहुंचता था। कभी दिल्ली से जम्मू जाता था तो पठानकोट के लोग मुझे खाना पहुंचाते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि माझा की मिट्टी ने मुझे मां जैसे प्यार दिया है। मुझे और भाजपा को जैसे बाकी राज्यों में सेवा करने का अवसर मिला, वैसा मुझे पंजाब में नहीं मिला।

पीएम मोदी ने कहा कि पहले पंजाब में भाजपा छोटे दल के रूप में सरकार के साथ किनारे में साथ-साथ चला करते थे। पंजाब की शांति और भले को हमने प्राथमिकता दी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पंजाब की जनता से पांच साल सेवा करने का मौका मांगा। विकास का सिलसिला जहां भी भाजपा सरकार में शुरू होता है, वहां जनता भी साथ देती है। 

जहां भाजपा आई, वहां से वंशवाद की छुट्टी

पीएम मोदी ने कहा कि जहां एक बार भाजपा के पैर जम जाते हैं तो वहां दिल्ली में बैठकर रिमोट से सरकार चलाने वाले परिवार की छुट्टी हो जाती है। पीएम मोदी ने कहा कि जहां शांति, सुरक्षा और विकास पहुंचता है, वहां से वंशवाद और तुष्टीकरण की भी विदाई हो जाती है। 

कांग्रेस पर बोला हमला

पठानकोट और माझा की धरती वीरों की धरती है। यहां के घर-घर के नौजवान सीमा पर तैनात हैं। इसी माझा से गुरुओं ने सिख धर्म को भी विस्तार दिया था। लेकिन सरकार अगर संस्कारों के खिलाफ चलने वालों की हो तो वह विरासत व पहचान को मिटाने में लग जाती है। कांग्रेस ने देश व पंजाब के खिलाफ क्या-क्या कुकृत्य नहीं किया। जब पठानकोट में पाक आतंकियों ने हमला किया तो कांग्रेस के नेताओं ने हमारी सेना पर शक जताया था। पुलवामा हमले की बरसी पर भी कांग्रेसी अपनी पाप लीला को बंद नहीं कर सके। वह सेना की बहादुरी का फिर से सबूत मांगने लगे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि सीमावर्ती और संवेदनशील पंजाब की सुरक्षा क्या ऐसे लोगों को दी जा सकती है। अगर इन्हें फिर से मौका मिला तो यह पंजाब की सुरक्षा को खतरे में डालने से पीछे नहीं हटेंगे। पहले कांग्रेस में कैप्टन जैसे नेता थे जो उन्हें गलत रास्ते में जाने से रोकते थे। अब वह भी नहीं हैं। 

सैन्य स्कूलों में पढ़ेंगी बेटियां

हमारी सरकार सेना को आधुनिक बना रही है। भाजपा सरकार सेना में महिलाओं को नए अवसर दे रही है। हमारी बहन-बेटियां भी सेना में कंधे से कंधे से मिलाकर खड़ी रहेंगी। हमने निर्णय लिया है कि देश में नए सैकड़ों सैन्य स्कूल खोलेंगे। इन स्कूलों में बेटियों को भी दाखिला मिलेगा। सीमावर्ती स्कूलों में एनसीसी का विस्तार करने का निर्णय लिया है। सीमावर्ती क्षेत्रों में वाइब्रेंट विलेज योजना लागू की जाएगी। सीमावर्ती गांवों को विशेष सुविधा दी जाएगी। 

पीएम मोदी ने अपने भाषण में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस को निशाने पर लिया और कहा कि अगर कांग्रेस असली है, तो आप उसकी जीरॉक्स है...एक ने पंजाब को लूटा तो दूसरा दिल्ली में घोटाले के बाद घोटाले में लिप्त है। 'एक ही थाली के चट्टे बट्टे' होने के बावजूद वे (आप और कांग्रेस) पंजाब में 'नूरा कुश्ती' खेल रहे हैं, एक-दूसरे के खिलाफ होने का नाटक कर रहे हैं।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER