स्मार्टवॉच / 8GB स्टोरेज वाली Xiaomi Mi Rabbit Children’s Learning Watch 5 Pro लॉन्च, जानें कीमत

Zoom News : Nov 05, 2021, 12:44 PM
Xiaomi ने बच्चों के लिए एक नई वॉच लॉन्च की है। इसे कंपनी द्वारा Mi Rabbit Children's Learning Watch 5 Pro नाम दिया गया है। Mi Rabbit (Mi Bunny) ब्रांड एक ऐसी ब्रांड के नाम से जानी जाती है जिसके पास बच्चों की जरूरतों के हिसाब से अनेकों प्रोडक्ट्स हैं। इसी वजह से इस वॉच को भी खासकर बच्चों की जरूरतों के हिसाब से डिजाइन किया गया है जैसे कि ब्रांड के बाकी प्रो़क्ट्स हैं।
 
Mi Rabbit Children's Learning Watch 5 Pro Price, Availability
Gizmochina की एक रिपोर्ट के मुताबिक Mi Rabbit Children's Learning Watch 5 Pro ब्लॉक में लेटेस्ट लाइनअप है और इसमें पिछले मॉडलों की तुलना में कई अपग्रेड हैं। ऐसी ही कुछ फीचर ड्यूल-कैमरा सेटअप, NFC सपोर्ट, 3D फ्लोर पोजिशनिंग आदि भी हैं। वॉच का प्राइस 1,299 युआन (लगभग 15,000 रुपये) है और वर्तमान में यह वॉच प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।
 
Mi Rabbit Children's Learning Watch 5 Pro Specifications
Mi Rabbit Children's Learning Watch 5 Pro की फीचर्स की बात करें तो इसमें 1.78 इंच की रेटिना स्क्रीन है और इसका रिज़ॉल्यूशन 448×368 पिक्सल है जिसकी पिक्सल डेन्सिटी 326ppi की है। डिस्प्ले को कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास की एक लेयर द्वारा प्रोटेक्ट किया गया है जिसमें हीरे जैसी कोटिंग तकनीक है। यह खरोंच आदि के लिए मजबूत रेजिस्टेंस देती है जिससे आसानी से डिस्प्ले पर स्क्रैच आदि नहीं पड़ते हैं। वियरेबल में वाटरड्रॉप नॉच के साथ स्क्वायर वॉच फेस डिज़ाइन है।

आश्चर्यजनक रूप से वॉच में 1GB रैम और 8GB स्टोरेज दी गई है। इसमें बच्चों के अनुसार टीचिंग और उसकी सहायक ऐप्स की एक पूरी सीरीज दी गई है। यह हार्ट रेट मॉनिटरिंग को सपोर्ट करती है। साथ ही कई तरह के स्पोर्ट्स मोड भी दिए गए हैं जिसमें रस्सी कूदना, रोलर स्केटिंग, माउंटेनियरिंग, आउटडोर रनिंग, आउटडोर साइलकलिंग, वॉकिंग और इसी तरह के कई और मोड। वॉच में एक बिल्ट-इन PPG हॉर्ट रेट सेंसर है जो मूवमेंट के दौरान लगातार मॉनिटरिंग करता है और हार्ट रेट बहुत अधिक होने पर शुरुआती वॉर्निंग भी देता है।

स्ट्रैप के ठीक ऊपर फ्रेम पर 5 मेगापिक्सल कैमरा है। फ्रंट कैमरा से पेरेंट्स बच्चे की आसपास की जगह को देख पाएंगे कि वह कहां पर है। वीडियो कॉल के लिए डिस्प्ले पर 13 मेगापिक्सल का मेन कैमरा भी है।
यह वॉच Hand WeChat, QQ, वॉयस चैट और वीडियो कॉलिंग को सपोर्ट करती है। इसके अलावा पेरेंट्स Mi Rabbit ऐप के माध्यम से WeChat और QQ फीचर्स को डिसेबल भी कर सकते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER